क्या एमएस धोनी की होगी टीम इंडिया में वापसी, मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिया जवाब

MSK Prasad on MS Dhoni future: एमएस धोनी के वेस्टइंडीज दौरे से हटने और उनके भविष्य के सवाल पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का बयान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 21, 2019 2:53 PM

Open in App

वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। 3 अगस्त से 3 सितंबर तक चलने वाले वेस्टइंडीज के इस दौरे पर विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट में कप्तानी बरकरार रखा गया है जबकि एमएस धोनी को आराम दिया गया है। 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन से एक दिन पहले धोनी ने आर्मी रेजिमेंट के साथ दो महीने का वक्त बिताने की बात कहते हुए इस दौरे से खुद को अलग कर लिया था। 

धोनी के भविष्य पर क्या बोले एमएसके प्रसाद

एमएस धोनी को वेस्टइंडीज दौरे पर न चुने जाने के बारे में पूछे जाने पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, 'वह इस सीरीज के लिए उपलब्ध नही हैं, वर्ल्ड कप तक हमारे कुछ रोडमैप और योजनाएं थीं। इसके बाद, हमने कुछ और योजनाएं बनाई हैं और पंत को जितना संभव हो मौके देने और उन्हें तैयार करने के बारे में सोचा है। अभी हमारी यही योजना है।'

विराट कोहली की कप्तानी में रविवार को घोषित भारतीय टीम में बुमराह को वनडे और टी20 से आराम दिया गया है, जबकि रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत को तीनों फॉर्मेट में चुना गया है। साथ ही रिद्धिमान साहा की भी लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 3, 4 और 6 अगस्त को तीन टी20 मैचों की सीरीज, 8, 11 और 14 अगस्त को तीन वनडे मैचों की सीरीज और 22-26 अगस्त तक पहला टेस्ट और 30 अगस्त-03 सितंबर तक दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी।

भारत की तीन टी20 मैचों के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

भारत की तीन वनडे मैचों के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी,  भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

भारत की दो टेस्ट मैचों के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

टॅग्स :एमएस धोनीभारत Vs वेस्टइंडीजऋषभ पंतविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या