केएस भरत: वेस्टइंडीज दौरे पर चुने जाने से चूके, पर युवा विकेटकीपर भविष्य में ऋषभ पंत को देगा टक्कर!

KS Bharat: आंध्र प्रदेश के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को भले ही वेस्टइंडीज दौरे पर न चुना गया हो लेकिन उन्हें भविष्य में टेस्ट टीम में चुने जाने का दावेदार माना जा रहा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 23, 2019 10:13 AM

Open in App

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को मुख्य चनयकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली समिति ने किया। विंडीज दौरे के लिए घोषित टीम में कई युवा खिलाड़ियों को भारत ए के लिए उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से मौका मिला है। 

लेकिन 25 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएस (कोना श्रीकर) भरत, जो टेस्ट टीम में पहली बार चुने जाने के दावेदारों में शामिल थे, को मौका नहीं दिया गया है। हालांकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद इस युवा बल्लेबाज से प्रभावित हैं और उन्होंने भविष्य में मौका दिया जाएगा।

एमएसके प्रसाद ने बताया केएस भरत को भविष्य का खिलाड़ी

प्रसाद ने ये भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट में खेलने के लिए ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा और केएस भारत के रूप में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों पर नजरें है।

प्रसाद ने कहा, 'हमने भारत ए के प्रदर्शन को ध्यान में रखा था, मनीष पाण्डेय, श्रेयस अय्यर और नवदीप सैनी का प्रदर्शन शानदार था, इसी तरह लंबे फॉर्मेट में केएस भरत ने अच्छा प्रदर्शन किया था, वह चुने जाने के बहुत-बहुत करीब थे।'

प्रसाद ने कहा, 'हमारा एक अलिखित नियम है, कोई स्थापिक क्रिकेटर जब चोटिल होता है, जब वापसी करता है, तो उसे एक मौका दिया जाना चाहिए, तो इसलिए हमने रिद्धिमान साहा को मौका दिया।'

केएस भारत के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए प्रसाद ने कहा, 'लेकिन मैं कह सकता हूं कि जिस तरह का प्रदर्शन केएस भरत, भारत ए टीम के लिए कर रहे हैं, पिछली तीन सीरीज में उन्होंने तीन शतक जड़े हैं और 50 शिकार किए हैं, जो शानदार है और वह (चुने जाने के) बहुत करीब थे। ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा और केएस, तीन खिलाड़ी हैं, जिन पर टेस्ट क्रिकेट के लिए नजरे हैं।'

कौन हैं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत

25 वर्षीय केएस भरत आंध्र प्रदेश के क्रिकेटर हैं। वह पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में रहे हैं और भारत ए के लिए खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ए, इंग्लैंड लांयस और श्रीलंका ए के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया है। साथ ही वह विकेट के पीछे कैच और स्टम्पिंग में भी उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया है। 

केएस भरत ने अब तक अपने 65 प्रथम श्रेणी मैचों में 8 शतक और 20 अर्धशतकों और 38.75 के औसत से 3798 रन बनाए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वह तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं। 

साथ ही वह 46 लिस्ट-ए मैचों में 3 शतक, 5 अर्धशतकों की मदद से 1281 रन बना चुके हैं। इसके अलावा भारत ने 37 टी20 मैचों में 457 रन बनाए हैं। 

टॅग्स :केएस भरतऋषभ पंतरिद्धिमान साहाभारत Vs वेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या