IND vs WI: पहले भारत को 8 विकेट से दी मात, अब लगा वेस्टइंडीज पर जुर्माना

India vs West Indies: वेस्टइंडीज ने पहले वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से मात दी। इसके साथ ही मेहमान टीम ने सीरीज में 1-0 से लीड बना ली है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 16, 2019 6:53 PM

Open in App

आईसीसी ने वेस्टइंडीज पर भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में धीमी ओवर गति के चलते मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी ने बयान में कहा, ''आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार टीम के निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं करने की स्थिति में खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनके मैच शुल्क का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा। इस तरह से उसके प्रत्येक खिलाड़ी पर मैच शुल्क का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। यह अनुच्छेद धीमी ओवर गति से जुड़ा है।''

भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार (15 दिसंबर) को चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही मेहमान टीम ने सीरीज में 1-0 से लीड बना ली है।

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने 47.5 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या