Ind vs WI: तीसरे टी20 में टीम इंडिया तीन युवा खिलाड़ियों को दे सकती है मौका, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 रविवार को चेन्नई में खेला जाएगा, टीम इंडिया में हो सकते हैं ये तीन बदलाव

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 11, 2018 08:40 AM2018-11-11T08:40:57+5:302018-11-11T08:40:57+5:30

India vs West Indies: India Predicting playing XI for 3rd T20I against West Indies | Ind vs WI: तीसरे टी20 में टीम इंडिया तीन युवा खिलाड़ियों को दे सकती है मौका, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत vs वेस्टइंडीज, तीसरा टी20

googleNewsNext

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को तीसरे टी20 में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में उतरेगी। भारतीय टीम सीरीज में अभी 2-0 से आगे है और उसकी नजरें इस मैच में जीत के साथ ही सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप पर होंगी। भारत ने इस सीरीज में विंडीज को कोलकाता और लखनऊ में खेले गए मैचों में जोरदार अंदाज में मात दी हैं। 

सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम के पास तीसरे टी20 में अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देते हुए अपने उन युवा खिलाड़ियों को उतारने का मौका होगा, जिन्हें अब तक इस सीरीज में मौका नहीं मिला है। 

भारतीय टीम को अब तक धारहीन विंडीज गेंदबाजी आक्रमण से कोई खास चुनौती नहीं मिली है। ऐसे में तीसरे मैच में अब तक सीरीज में एक बार भी नहीं खेले श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, सिद्धार्थ कौल और शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। इन तीनों को उतारने पर टीम इंडिया सीनियर खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और कुलदीप यादव को तीसरे टी20 से आराम दे सकती है।

आइए एक नजर डालते हैं तीसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

ओपनिंग की जिम्मेदारी एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन के कंधों पर होगी। धवन अब तक दो मैचों में सिर्फ 46 रन ही बना पाए हैं, जबकि रोहित ने पिछले मैच में शतक जड़ा था। वहीं मिडिल ऑर्डर का जिम्मा दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत और इस सीरीज में पहली बार खेलने पर श्रेयस अय्यर के कंधों पर होगी। 

स्पिन विभाग की जिम्मेदारी, वॉशिंगटन सुंदर और देवधर ट्रॉफी में  कमाल करने वाले शाहबाज नदीम के हाथों में हो सकती है। सुंदर को युजवेंद्र चहल की जगह मौका मिल सकता है। वहीं शाहबाज नदीम को इस मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

वहीं तेज गेंदबाजी का जिम्मा भुवनेश्वर की अगुआई में सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद के कंधों पर होगा।  

तीसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद। 

Open in app