Ind vs WI: ब्रेबोर्न स्टेडियम में पीने के पानी के लिए वेंडर्स से भिड़े दर्शक, चौथे वनडे के दौरान दिखी अव्यवस्था

Brabourne Stadium: भारत और वेस्टइंडीज के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे के दौरान पीने के पानी को लेकर वेंडर्स से भिड़े दर्शक

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 30, 2018 11:20 AM2018-10-30T11:20:45+5:302018-10-30T11:20:45+5:30

India vs West Indies: chaos over water crisis at Brabourne Stadium during 4th ODI | Ind vs WI: ब्रेबोर्न स्टेडियम में पीने के पानी के लिए वेंडर्स से भिड़े दर्शक, चौथे वनडे के दौरान दिखी अव्यवस्था

ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिखी पीने के पानी को लेकर अव्यवस्था

googleNewsNext

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे में 224 रन से वनडे में अपनी तीसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की। लेकिन पहली पारी के बाद ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पानी की अव्यवस्था चर्चा का विषय बन गई। 

टाइम्स नाऊ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैच की पहली पारी खत्म होने के बाद दर्शक पानी की तलाश में निकले। कुछ ने तो 20 से 40 रुपये प्रति लीटर में पानी खरीद लिया लेकिन बाकियों को ये जानकर निराशा हुई कि फैंस के लिए मुफ्त में पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है।  

जब वेंडर्स से पीने के पानी के बारे में पूछा गया तो दर्शकों का जवाब था कि उसके पास सिर्फ कोल्ड ड्रिंक्स हैं। इसके बाद नाराज दर्शकों ने वेंडर्स पर हमला बोल दिया और सभी कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलें छीन ली। पुलिस घटनास्थान पर मौजूद थी लेकिन उसने इस अव्यस्था को रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। ये घटना सीसीआई के गेट नंबर 5 ब्लॉक नंबर 14 में हुई। ऐसी ही एक घटना स्टेडियम के दूसरे हिस्से में भी दिखीं। 

इस अव्यवस्था के बाद सीसीआई ने दर्शकों के लिए पानी की बोलतों (20 लीटर) का इंतजाम कराया और इसे फैंस के बीच बांटा। सबसे हैरानी वाली बात ये रही कि पानी की बोतलें मौजूद थीं लेकिन अथॉरिटीज उन्हें मुफ्त में देने के बजाय बेचना चाहते थे। मामला बिगड़ने के बाद सीसीआई ने दर्शकों को कप और गिलास बंटवाए और उसके जरिए उन्हें पानी दिया गया।

ब्रेबोर्न स्टेडियम में 12 साल बाद किसी इंटरनेशनल मैच का आयोजन हो रहा था लेकिन मैनेजमेंट के अभाव में ये अव्यवस्था हुई। मुंबई में ही स्थित एक और स्टेडियम वानखेड़े में बेहतर सुविधाएं हैं और वहां दर्शकों के लिए फ्री पीने के पानी का इंतजाम है।

Open in app