IND vs WI 3rd T20: भारत के सामने आज 'करो या मरो' जैसे हालात, क्या यशस्वी जायसवाल करेंगे डेब्यू? जानें प्लाइंग-11 और पिच रिपोर्ट

IND vs WI 3rd T20 Match Preview: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में भारत 0-2 से पीछे चल रहा है। ऐसे में टीम इंडिया के सामने आज हर हाल में जीत हासिल करने की चुनौती है।

By विनीत कुमार | Published: August 8, 2023 09:57 AM2023-08-08T09:57:40+5:302023-08-08T09:57:40+5:30

IND vs WI 3rd T20 match preview, Hardik Pandya team has challenge to come back in series | IND vs WI 3rd T20: भारत के सामने आज 'करो या मरो' जैसे हालात, क्या यशस्वी जायसवाल करेंगे डेब्यू? जानें प्लाइंग-11 और पिच रिपोर्ट

IND vs WI 3rd T20: भारत के सामने आज 'करो या मरो' जैसे हालात, क्या यशस्वी जायसवाल करेंगे डेब्यू? जानें प्लाइंग-11 और पिच रिपोर्ट

googleNewsNext

गयाना: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज खेला जाना है। सीरीज में पहले दो टी20 मैच हार कर टीम इंडिया मुश्किल में है। भारतीय टीम अगर आज का मैच भी हारती है तो सीरीज गंवा देगी। जाहिर है हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाले टीम इंडिया के सामने आज 'करो या मरो' जैसे हालात हैं। वहीं मेजबान कैरेबियाई टीम की नजरें सीरीज जीतने पर होंगी। 

2016 के बाद पहली बार वेस्टइंडीज के सामने सीरीज जीतने का मौका

कैरेबियाई टीम ने 2016 के बाद से भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं जीता है। वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने भी इसका जिक्र किया था। जाहिर है कैरेबियाई टीम इस सुनहरे मौके को हर हाल में भुनाना चाहेगी। यह भी पहली बार है जब द्विपक्षीय सीरीज में वेस्टइंडीज ने भारत को लगातार दो टी20 मैच में मात दी है. 

टी20 इंटरनेशनल में भारत और वेस्टइंडीज के बीच पूर्व के मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमें अब तक 27 बार भिड़ी हैंष इस दौरान टीम इंडिया ने 17 मैचों में जीत दर्ज की है। वेस्टइंडीज ने 9 मैच जीते हैं। एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला। 

कैसी है पिच...स्पिन को मिलेगी मदद?

गुयाना के इसी मैदान पर दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 खेला गया था। दूसरा टी20 वेस्टइंडीज ने ने दो विकेट से जीता था। जानकार मानते हैं कि यहां की पिच पर स्पिनर्स को मदद मिलती है। साथ ही इस पिच पर आकस्मिक उछाल भी बल्लेबाजों को हैरान करती है। लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा आसान हो सकता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है। 

यशस्वी जायसवाल करेंगे डेब्यू?

यशस्वी जायसवाल के डेब्यू की अटकलें दूसरे टी20 के लिए भी लगाई गई थी। हालांकि हार्दिक पंड्या ने  इसे तब तरजीह नहीं दी थी। अब माना जा रहा है कि तीसरे टी20 में आखिरकार जायसवाल का इंतजार खत्म होगा। ऐसे में संजू सैमसन को बाहर रहना पड़ सकता है। युजवेंद्र चहल को अगर बाहर बैठना पड़ा तो कुलदीप यादव की वापसी भी हो सकती है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन/अक्षर पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन: ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन, शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैक्कॉय। 

Open in app