IND vs WI: दूसरे टी20 में हार के बाद पंड्या की कप्तानी पर उठे सवाल, आकाश चोपड़ा ने पूछा- अक्षर पटेल ने एक भी ओवर क्यों नहीं डाला?

दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की हार के बाद हार्दिक पंड्या के बतौर कप्तान कुछ फैसलों पर सवाल उठ रहे हैं। युजवेंद्र चहल का एक ओवर बाकी रह जाना और अक्षर पटेल से एक भी ओवर नहीं डलवाने जैसे फैसलों पर सवाल उठ रहे हैं।

By विनीत कुमार | Published: August 7, 2023 01:45 PM2023-08-07T13:45:37+5:302023-08-07T13:48:32+5:30

IND vs WI 2nd T20: questions arose on Hardik Pandya's captaincy | IND vs WI: दूसरे टी20 में हार के बाद पंड्या की कप्तानी पर उठे सवाल, आकाश चोपड़ा ने पूछा- अक्षर पटेल ने एक भी ओवर क्यों नहीं डाला?

IND vs WI: दूसरे टी20 में हार के बाद पंड्या की कप्तानी पर उठे सवाल, आकाश चोपड़ा ने पूछा- अक्षर पटेल ने एक भी ओवर क्यों नहीं डाला?

googleNewsNext

गयाना: वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में भारत की लगातार दूसरी हार के बाद हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं। खासकर दूसरे मैच में हार ने फैंस को और नाराज कर दिया है, जहां भारत एक समय जीत के करीब नजर आ रहा था।

दूसरे टी20 में भारत ने 153 रनों का लक्ष्य वेस्टइंडीज को दिया था। वेस्टइंडीज ने एक समय 32 रन पर तीन विकेट गंवा दिया था। हालांकि फिर निकोलस पूरन ने पलटवार करके अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया। 67 रन पर पूरन के आउट होने के बाद एक बार फिर भारत की जीत की उम्मीदें बंध गई थी। 

कैरेबियाई टीम ने 129 रनों पर 8 विकेट पर गंवा दिए थे। हालांकि उसने फिर वापसी की और सात गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।

युजवेंद्र चहल द्वारा फेंके गए 16वें ओवर ने रोमारियो शेफर्ड के रन आउट होने के बाद वेस्टइंडीज को दो झटके लगे, जिससे भारत के लिए स्थिति बदल गई।

खास बात यह है कि चहल के पास एक ओवर बचा था लेकिन उन्होंने दोबारा गेंदबाजी नहीं की, जिसे लेकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने हैरानी जताई है।

उन्होंने कहा, 'जब निकोलस पूरन बल्लेबाजी कर रहे थे तो वेस्टइंडीज मैच में तेजी से भाग रहा था। जिस क्षण वह आउट हुए, भारत के पास मौका था और फिर युजवेंद्र चहल ने इसे पलट दिया।'

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'ऐसा लग रहा था कि भारत जीतने में सक्षम होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चहल दोबारा गेंदबाजी करने नहीं आए। जब आप स्कोर का बचाव कर रहे हों तो 19वां ओवर 20वें से अधिक महत्वपूर्ण होता है। अगर रन और विकेट कम हों तो 18वां ओवर भी अहम हो जाता है। चहल को 18वां ओवर डालना चाहिए था और 100 फीसदी तो उन्हें 19वां ओवर डालना ही चाहिए था। हैरानी की बात यह है कि मैच के बाद बातचीत में किसी ने भी हार्दिक पंड्या से यह नहीं पूछा कि यह फैसला क्यों लिया गया।'

अक्षर पटेल से गेंदबाजी क्यों नहीं कराई?

चोपड़ा ने यह भी पूछा कि क्या अक्षर पटेल पूरी तरह से बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं क्योंकि उन्हें मैच के दौरान एक भी ओवर फेंकने का मौका नहीं मिला।
 
उन्होंने कहा, 'आश्चर्य की बात है कि अक्षर पटेल ने बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की। अगर वह गेंदबाजी नहीं करेगा तो आप उसे क्यों खिला रहे हैं? छठे गेंदबाज ने बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की है. अक्षर ने पिछले मैच में सिर्फ 2 ओवर फेंके थे, दूसरे में नहीं फेंके. क्या वह बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं?'

Open in app