Ind vs WI: भारत-विंडीज के बीच पांचवां वनडे आज, क्या 'बारिश' डालेगी खलल, जानिए मौसम का हाल

India vs West Indies, 5th ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तिरुवनंतपुरम में खेले जाने वाले पांचवें वनडे पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 1, 2018 11:12 AM2018-11-01T11:12:02+5:302018-11-01T11:12:02+5:30

India vs West Indies, 5th ODI at Thiruvananthapuram, weather forecast | Ind vs WI: भारत-विंडीज के बीच पांचवां वनडे आज, क्या 'बारिश' डालेगी खलल, जानिए मौसम का हाल

भारत और विंडीज के बीच पांचवां वनडे तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा

googleNewsNext

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें गुरुवार को पांचवें और आखिरी वनडे में तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होगी। भारतीय टीम इस वनडे सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है और उसकी नजरें पांचवें वनडे में जीत के साथ ही सीरीज पर कब्जा जमाने पर हैं। 

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में पहली बार वनडे इंटरनेशनल मैच का आयोजन किया जा रहा है। ये मैदान पिछले साल भारत और न्यूजीलैंड के टी20 मैच की मेजबानी करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर चुका है। 

लेकिन इस मैदान पर खेले जाने वाले पांचवें वनडे पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। केरल में पिछले कुछ दिनों से बारिश बारिश हो रही है। हालांकि, गुरुवार को तिरुवनंतपुरम में बादल छाए रहने के बावजूद तेज बारिश के कम आसार हैं, लेकिन बूंदा-बांदी और हल्की बारिश से इंकार नहीं किया जा सकता है। 

गुरुवार के लिए तिरुवनंतपुरम के मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार शाम 5 बजे सबसे ज्यादा बारिश के आसार हैं। भारत और विंडीज का मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होता है। लेकिन तेज बारिश न होने से इस बात की संभावना कम ही है कि पांचवें वनडे पर बारिश की वजह से खलल पड़ेगा। 

पिछले साल नंवबर में इस मैदान पर खेला गया भारत और न्यूजीलैंड का टी20 मैच बारिश के कारण ही 8 ओवर प्रति पारी का करना पड़ा था, जिसे भारत ने जीता था। 

भारत ने सिर्फ पुणे में खेले गए तीसरे वनडे, जिसमें उसे 43 रन से शिकस्त मिली थी, को छोड़कर अब तक इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में उसकी नजरें इस मैच में जीत हासिल करते हुए अपनी लगातार छठी सीरीज जीत पर होगी। अगर भारत ये सीरीज जीतता है तो ये विंडीज के खिलाफ उसकी लगातार आठवीं वनडे सीरीज जीत होगी। 

भारत ने गुवाहाटी में खेला गया पहला वनडे 8 विकेट से जीता, विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा वनडे टाई रहा, जबकि पुणे में खेले गए तीसरे वनडे में विंडीज ने 43 रन से जीत हासिल करते हुए सीरीज में बराबरी कर ली थी, लेकिन भारत ने मुंबई में चौथा वनडे 224 रन से जीतते हुए सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

Open in app