IND vs WI: भारत का वेस्टइंडीज दौरा दो हफ्ते देर से होगा शुरू, CPL 2019 के कार्यक्रम में भी बदलाव

India vs West Indies 2019: भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे में बदलाव किया गया, अब ये दौरा वर्ल्ड कप के तुरंत बाद ने शुरू होकर करीब दो हफ्ते की देरी से शुरू होगा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 01, 2019 3:20 PM

Open in App

भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज दौरे में बीसीसीआई के निवेदन के बाद बदलाव किए गए हैं। पहले आईसीसी वर्ल्ड कप के तुरंत बाद शुरू होने वाले इस दौरे को अब दो हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। 

ESPNCricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के इस दौरे को थोड़ा देर से शुरू करने के निवेदन को स्वीकार कर लिया है, जिसके अब अगस्त के पहले हफ्ते में शुरू होने की संभावना है।  

आईसीसी के फ्चूटर टूर प्लान के मुताबिक, भारत को 14 जुलाई को खत्म हो रहे वर्ल्ड कप के बाद दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी थी।

बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) से इस दौरे के दौरान तीन दिवसीय वॉर्म अप मैच को भी शामिल करने को कहा है। इंडिया ए भी इस दौरान वेस्टइंडीज में तीन चार दिवसीय मैच खेलेगी। 

हालांकि, इस दौरे के कार्यक्रम का ऐलान किया जाना अभी बाकी है और रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका ऐलान 13 मई को होगा। 

भारत के दौरे में बदलाव होन के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के कार्यक्रम में भी बदलाव किए हैं, पहले इसे 21 अगस्त से शुरू होना था, जिसका फाइनल 7 सितंबर को खेला जाना था। ये टूर्नामेंट अब 4 सितंबर से 12 अक्टूबर तक खेला जाएगा।  

CWI से सीईओ जॉनी ग्रेव ने एक मीडिया रिलीज में इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय टीम के दौरे की तारीखों से टकराव और सीपीएल 2019 के लिए सभी विंडीज खिलाड़ियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए इस टी20 लीग की तारीखों में बदलाव किया गया है।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजबीसीसीआईवेस्टइंडीजकैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या