India vs West Indies, 1st T20I: वापसी करेंगे रोहित, पंत और कार्तिक, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप होना है। ऐसे में यह टी20 सीरीज दोनों ही टीमों के लिए अपनी तैयारियों को जांचने का एक मौका होगी। 29 जुलाई (शुक्रवार) से त्रिनिदाद में 5 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज में रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की वापसी होगी।

By शिवेंद्र राय | Published: July 29, 2022 10:48 AM

Open in App
ठळक मुद्दे5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आजत्रिनिदाद के नए बने ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा मैचनियमित कप्तान रोहित शर्मा की होगी वापसी

नई दिल्ली: वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के बाद आज टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए मैदान में उतरेगी। नियमित कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में वापसी कर रहे हैं। टी20 विश्व कप शुरु होने में अब केवल तीन महीने ही बचे हैं, ऐसे में कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ एक मजबूत 15 सदस्यीय टीम तैयार करना चाहते हैं। रोहित की अगुआई वाली टीम में ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक की भी वापसी होगी। वनडे टीम के सदस्य रहे सूर्यकुमार यादव की जग भी टीम में पक्की है। हालांकि सबकी निगाहें इस बात पर होंगी कि रोहित के साथ पारी की शुरुआत कौन करता है। अगर रोहित पंत के साथ पारी की शुरुआत करने का फैसला करते हैं तो ईशान किशन को एक बार फिर बाहर बैठना पड़ सकता है।

अश्विन की वापसी

टी20 सीरीज के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। सबकी नजरें इस पर भीं होंगी कि अश्विन को अंतम-11 में जगह मिलती है या नहीं। गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर, हर्षल और अर्शदीप के कंधों पर होगी। हार्दिक और जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ शतक जड़ा और इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 में भी वह अच्छी लय में दिखे लेकिन उन्हें कोहली की वापसी के कारण बाहर होना पड़ा। इस सीरीज में हुड्डा को मौका मिल सकता है।

कोहली का विकल्प तैयार करना जरूरी

विराट कोहली लंबे समय से अपनी खराब फार्म से जूझ रहे हैं। इस सीरीज में उन्हें आराम दिया गया है। कोहली की फार्म को देखते हुए उनका विश्वकप की टीम में चुना जाना भी मुश्किल लग रहा है।  ऐसे में भारतीय टीम कम से कम दो ऐसे खिलाड़ी तैयार करना चाहती है जो कोहली की अनुपस्थिति में नंबर तीन पर खेल सकें। फिलहाल दीपक हूडा और श्रेयस अय्यर कोहली के बाद तसरे नंबर के सबसे बड़े दावेदार हैं।

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 त्रिनिदाद के नए बने ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 कुछ ऐसी हो सकती है। रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीज
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या