India vs West Indies 1st t20: गेंदबाजों के दम भारत ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया

पहले गेंदबाजी चुनने वाली भारतीय टीम के सभी छह गेंदबाजों ने कम से कम एक-एक विकेट लिया। सैनी ने अपने पहले ही मैच में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

By भाषा | Published: August 03, 2019 11:36 PM

Open in App

नए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के तीन विकेट की मदद से भारत ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट पर 95 रन पर रोककर चार विकेट से जीत दर्ज की लेकिन आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए आधे से ज्यादा विकेट गंवाने से एक बार फिर बल्लेबाजी की कलई खुल गई। 

पहले गेंदबाजी चुनने वाली भारतीय टीम के सभी छह गेंदबाजों ने कम से कम एक-एक विकेट लिया। सैनी ने अपने पहले ही मैच में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निहायत ही गैर जिम्मेदाराना रहा। 

विश्व कप में मध्यक्रम की विफलता झेलने वाले भारत ने आसान सा लक्ष्य हासिल करने की राह में छह विकेट गंवा दिए। रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 24 रन बनाये जबकि फिट होकर टीम में लौटे शिखर धवन एक ही रन बना सके। कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे दोनों ने 19-19 रन का योगदान दिया। वहीं विकेटकीपर ऋषभ पंत खाता ही नहीं खोल सके। रविंद्र जडेजा (नाबाद 10) ने वॉशिंगटन सुंदर (नाबाद आठ) के साथ टीम को जीत तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज टीम के लिए शेल्डन कॉट्रेल, कीमो पॉल और सुनील नारायण ने दो दो विकेट लिए। 

इससे पहले वेस्टइंडीज के लिये सबसे बड़ी 34 रन की साझेदारी कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट (नौ) और कीरोन पोलार्ड (49) के बीच हुई। निकोलस पूरन (20) दोहरे अंक तक पहुंचने वाले वेस्टइंडीज के दूसरे बल्लेबाज रहे। भारत के लिए गेंदबाजी का आगाज आफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने किया और दूसरी ही गेंद पर जान कैंपबेल को डीप मिडविकेट में कृणाल पंड्या के हाथों लपकवाया। 

सलामी बल्लेबाज एविन लुईस दूसरे ओवर में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का शिकार हुए। भुवनेश्वर ने 19 रन देकर दो विकेट चटकाये। दोनों सलामी बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके और वेस्टइंडीज का स्कोर दो विकेट पर आठ रन हो गया। सैनी ने पांचवें ओवर में दो गेंद के भीतर दो विकेट लिये। दो छक्के लगाने वाले पूरन बड़ा शॉट लेने के प्रयास में विकेटकीपर ऋषभ पंत को आसान कैच दे बैठे। शिमरॉन हेटमायर (0) के रूप में सैनी ने दूसरा विकेट लिया। 

रोवमैन पावेल (4) को अगले ओवर में खलील अहमद ने पवेलियन भेजा। पावरप्ले के आखिर में वेस्टइंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 33 रन था। पोलार्ड और ब्रेथवेट ने मिलकर 34 रन जोड़े। ब्रेथवेट 15वें और सुनील नारायण 16वें ओवर में आउट हो गए।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजविराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमरोहित शर्माकार्लोस ब्रेथवेटनवदीप सैनीकीरोन पोलार्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या