भारत vs दक्षिण अफ्रीका: दूसरे और तीसरे टेस्ट के आयोजन स्थलों में बदलाव, जानिए अब कब और कहां होंगे मैच

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अक्टूबर में खेले जाने दूसरे और तीसरे टेस्ट के आयोजन स्थलों में बदलाव किया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 09, 2019 3:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे, तीसरे टेस्ट के वेन्यू में बदलावअब इस सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे और तीसरा टेस्ट रांची में खेला जाएगादूसरा टेस्ट 10-14 अक्टूबर और तीसरा टेस्ट 19-23 अक्टूबर तक खेला जाएगा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसेर और तीसरे टेस्ट के आयोजन स्थलों को आपस में बदला गया है। अब दूसरा टेस्ट पुणे में और तीसरा टेस्ट रांची में खेला जाएगा।

बीसीसीआई द्वारा पहले घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, रांची को 10 से 14 अक्टूबर तक दूसरे टेस्ट की मेजबानी करनी थी जबकि 19 से 23 अक्टूबर तक पुणे में तीसरा टेस्ट खेला जाना था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बोर्ड का आयोजन स्थलों में बदलाव का अनुरोध स्वीकार कर लिया है।   

दूसरे टेस्ट की तारीखें 'दुर्गा पूजा' त्योहार से टकरा रही हैं, इसी को देखते हुए झारखंड क्रिकेट असोसिएशन ने बोर्ड से तारीखों में बदलाव करने का निवेदन किया था। 

दक्षिण अफ्रीका टीम तीन टी20 और इतने ही टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए 15 सितंबर से 23 अक्टूबर तक भारत का दौरा करेगी। 

इस सीरीज का पहला टी20 मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा जबकि पहला टेस्ट मैच 2 से 6 अक्टूबर तक विशाखापत्तनम में होगा।

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का कार्यक्रम: 2019 (3 टी20, 3 टेस्ट)

15 सितंबर: पहला टी20 (धर्मशाला)18 सितंबर: दूसरा टी20 (मोहाली)22 सितंबर: तीसरा टी20 (बेंगलुरु)2-6 अक्टूबर: पहला टेस्ट (विशाखापत्तनम)10-14 अक्टूबर: दूसरा टेस्ट (पुणे)19-23 अक्टूबर: तीसरा टेस्ट (रांची)

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाबीसीसीआईप्रशासकों की समिति

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या