IND vs SA: ऋषभ पंत पर लटकी पहले टेस्ट से बाहर होने की तलवार, कोहली-शास्त्री रिद्धिमान साहा को खिलाने के पक्ष में!

Rishabh Pant: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट से हो सकते हैं बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 26, 2019 10:18 AM2019-09-26T10:18:29+5:302019-09-26T10:18:29+5:30

India vs South Africa: Rishabh Pant might lose his place to Wriddhiman Saha in 1st test | IND vs SA: ऋषभ पंत पर लटकी पहले टेस्ट से बाहर होने की तलवार, कोहली-शास्त्री रिद्धिमान साहा को खिलाने के पक्ष में!

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पंत गंवा सकते हैं साहा के हाथों अपनी जगह

googleNewsNext
Highlightsऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बनाए 4 और 19 के स्कोरचयनकर्ता चाहते हैं पंत को एक और मौका देना, टीम मैनेजमेंट साहा को खिलाने के पक्ष में

युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं, जो हाल के समय में सीमित ओवरों में खराब फॉर्म में रहे हैं। पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में 4 और 19 के स्कोर ही बना सके। 

हालांकि पंत फॉर्म में वापसी के लिए दिल्ली के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे हैं, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की टीम से बाहर किया जा सकता है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में ज्यादा अनुभवी रिद्धिमान साहा को खिलाने पर विचार कर रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट से कट सकता है पंत का पत्ता!

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, चयनकर्ता ऋषभ पंत को खुद को साबित करने के लिए एक मौका देना चाहते हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट (कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली) सीरीज की शुरुआत से ही रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहते हैं।

इस सूत्र ने कहा, 'चयनकर्ता पंत को पहले टेस्ट में एक आखिरी मौका देने के मूड में हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट (कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली) चाहते हैं कि साहा सीरीज की शुरुआत से ही खेलें।'

एशिया के बाहर दो शतक लगाने वाले एकमात्र विकेटकीपर बल्लेबाज का वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले ऋषभ पंत को हाल ही में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ये कहकर समर्थन किया था कि पंत सभी फॉर्मेट्स में पसंदीदा विकेटकीपर हैं। लेकिन विंडीज दौरे पर पंत दो वनडे पारियों में 20 रन, तीन टी20 पारियों में 66 रन और दो टेस्ट मैचों में 58 रन ही बना सके।

इस सूत्र ने कहा, 'समस्या ये है कि पंत की बल्ले से असफलता ने विकेटकीपिंग में भी उनके आत्मविश्वास पर असर डाला है। उनके डीआरएस रिव्यू बढ़िया नहीं हैं। भारतीय परिस्थितियों में, टर्निंग लेते विकेट पर, उन्हें जूझना पड़ सकता है। साहा उनसे कहीं बेहतर कीपर हैं और निचले क्रम में कुछ उपयोगी रन भी बनाते हैं।'  

फॉर्म में गिरावट के बावजूद कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा कि पंत को लेकर टीम मैनेजमेंट को धैर्य रखने की जरूरत है और इस मुश्किल वक्त में आलोचना के बजाय इस युवा खिलाड़ी को समर्थन की जरूरत है।

Open in app