IND vs SA: फैंस के लिए बुरी खबर, मैच से कुछ घंटे पहले धर्मशाला में तेज बारिश

IND vs SA: रविवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहने की उम्मीद है। वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 15, 2019 2:56 PM

Open in App

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में 15 सितंबर को शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय से पहले दोपहर को तेज बारिश हुई। मौसम की भविष्यवाणी के अनुसार दिन में भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

मैच हालांकि शाम सात बजे शुरू होगा लेकिन बारिश आने की स्थिति में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में पानी निकासी की बेहतरीन व्यवस्था है और अगर बारिश शाम पांच बजे रुक जाती है तो पूरे 40 ओवर मैच के लिए मैदान तैयार हो जायेगा बारिश की स्थिति में पांच-पांच ओवर का मैच भी अधिकारिक होगा।

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) के ग्राउंड स्टाफ को मैच आयोजित कराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। वहीं धर्मशाला के लिए कहा जाता है कि एक बार वहां बारिश शुरू होती है तो ये सिलसिला लगातार जारी रहता है।

शनिवार को टीम इंडिया के ओपनिंग बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने लगभग 10 मिनट नेट पर बैटिंग प्रैक्टिस की और बारिश होने पर वह वापस चले गए। इसके बाद टीम इंडिया ने मौसम की वजह से ही इंडोर नेट प्रैक्टिस ही की थी। रविवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहने की उम्मीद है। वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 18 सितंबर को मोहाली, जबकि तीसरा मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके बाद 2 से 23 अक्टूबर के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब तक 13 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 8 में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ सर्वाधिक 11-11 टी20 मैच जीते हैं।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकारोहित शर्माभारतीय क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या