सुरेश रैना ने किया खुलासा, टी-20 सीरीज में क्यों मिला तीन नंबर पर बैटिंग का मौका

रैना ने खुलासा करते हुए बताया कि उनको क्यों तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा रहा है।

By सुमित राय | Published: February 24, 2018 06:57 PM2018-02-24T18:57:33+5:302018-02-24T18:57:33+5:30

India vs South Africa: Comeback man Suresh Raina says he wants to use opportunity to regain place in ODIs | सुरेश रैना ने किया खुलासा, टी-20 सीरीज में क्यों मिला तीन नंबर पर बैटिंग का मौका

India vs South Africa: Comeback man Suresh Raina says he wants to use opportunity to regain place in ODIs

googleNewsNext

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जाना है। इस मैच से पहले लंबे समय बाद टी-20 सीरीज में वापस आए सुरेश रैना ने खुलासा करते हुए बताया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उनको क्यों तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा रहा है और किस तरह से खेलने के लिए कहा गया है।

रैना कने कहा कि सपोर्ट स्टाफ का मुझे समर्थन मिला है और मुझे अपना स्वाभाविक गेम खेलने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय वनडे टीम में वापसी के लिए वे अपना श्रेष्ठ करने का प्रयास कर रहे हैं और स्थायी रूप से टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच से पहले सुरेश रैना ने कहा कि मुझे नंबर तीन पर उतारने का मकसद पहले 6 ओवरों में आक्रामक खेल दिखाना है। पिछले दो मैचों के 6 ओवरों की तरफ ध्यान दें, तो हम उन पर हावी रहे हैं। टी-20 क्रिकेट में पावरप्ले का फायदा उठाना बहुत अहम होता है। उम्मीद है कि हम निर्णायक मैच में भी शानदार करेंगे।

सुरेश रैना ने कहा कि टी-20 मैचों में शुरुआती 6 ओवर का बहुत ज्यादा महत्व होता है। इसमें कभी आप रन बनाते हो और कभी फ्लॉप भी हो जाते हो। जब आपके पास बल्लेबाजी क्रम बड़ा हो, तो आप चांस ले सकते हैं और बाकी के बल्लेबाज बाद में भी प्लान लागू कर सकते हैं।

बता दें कि भारतीय टीम में सुरेश रैना की लंबे समय बाद वापसी हुई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 में रैना ने 15 और दूसरे मैच में 24 रनों की पारी खेली थी। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पहले टी-20 मैच में 28 रनों से हराया था, जबकि दूसरे टी-20 मैच में उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

Open in app