IND vs SA: डु प्लेसिस हुए बाहर, भारत के खिलाफ बाकी बचे मैचों में ये खिलाड़ी करेगा दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी

चोटिल डु प्लेसिस की जगह दक्षिण अफ्रीका ने ऐडेन मार्कराम को नियुक्त किया दक्षिण अफ्रीका का कप्तान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 03, 2018 6:13 PM

Open in App

23 वर्षीय बल्लेबाज ऐडेन मार्कराम को भारत के खिलाफ बाकी बचे पांचों वनडे मैचों और तीन टी20 मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का कप्तान नियुक्त किया गया है। नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस के चोटिल होकर वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद ऐडेन मार्कराम को बाकी के मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।  

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने ट्विटर हैंडल पर मार्कराम की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें कप्तान नियुक्त किए जाने की जानकारी दी है। इस ट्वीट में लिखा है, 'ऐडेन मार्कराम को बधाई, जिन्हें भारत के खिलाफ सीरीज के बाकी बचे मैचों के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है।'

पहले वनडे में शतक जड़ने के वाले नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस अंगुली में चोट के कारण वनडे और टी20 सीरीज के मैचों से बाहर हो गए हैं। डु प्लेसिस को ये चोट भारत के खिलाफ डरबन में खेले गए पहले वनडे के दौरान लगी, जिसमें भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की।

डु प्लेसिस से पहले तीसरे टेस्ट के दौरान अंगुली में लगी चोट की वजह से स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी भारत के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने अभी डिविलियर्स की जगह लेने के लिए किसी खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह चौथे वनडे तक फिट हो जाएंगे। इससे पहले टेस्ट सीरीज के दौरान स्टार गेंदबाज डेल स्टेन चोटिल होकर भारत के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं। 

भारतीय टीम डरबन में खेला गया सीरीज का पहला वनडे 6 विकेट से जीतकर 6 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हैं, सीरीज का दूसरा वनडे 4 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा। 

टॅग्स :ऐडेन मार्करामभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाफाफ डु प्लेसिस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या