Ind Vs SA: जोहांसबर्ग में भी पहली पारी में धराशायी हुए भारतीय बल्लेबाज, अब बॉलर्स से उम्मीद

भुवनेश्वर कुमार (30 रन) आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबादा ने तीन विकेट लिए।

By विनीत कुमार | Published: January 24, 2018 9:56 PM

Open in App

दो टेस्ट गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका में जूझ रही भारतीय टीम के लिए तीसरे मैच में भी शुरुआत अच्छी नहीं रही है। टॉस जीतकर पहली पारी में भारत की ओर से बनाए 187 रनों के जवाब में तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट गंवाकर 6 रन बना लिए है। दक्षिण अफ्रीका की ओर से डीन एल्गर 4 और नाइट वॉचमैन के रूप में उतरे कागिसो रबादा बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।  पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका अभी भारत से 181 रन पीछे है।

दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका जरूर जल्दी लगा जब भुवनेश्वर कुमार ने सलामी बल्लेबाज ऐडेन मार्कराम (2) को मेजबान टीम की पारी के तीसरे ओवर में ही विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच करा दिया। इससे पहले टॉस जीतकर सम्मान की लड़ाई लड़ने उतरी भारतीय टीम केवल 187 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली (54) ने बनाए। वहीं, इस मैच में 54 गेंदों के बाद अपना खाता खोलने वाले चेतेश्वर पुजारा ने 50 रन बनाए।

भुवनेश्वर कुमार (30 रन) आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबादा ने तीन विकेट लिए। मोर्ने मोर्केल, वर्नोन फिलेंडर, लुंगी एंगिडी को दो-दो सफलताएं मिलीं। एंडिले फेहलुकवायो को एक विकेट मिला।

भारत की खराब शुरुआत   

भारत की शुरुआत एक बार फिर निराशाजनक रही। भारत को पहला झटका 8वें ओवर में लोकेश राहुल (0) के रूप में लगा। उन्हें वर्नोन फिलेंडर ने विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के हाथों कैच कराया। इसके बाद 9वें ओवर में मुरली विजय (8) भी रबादा का शिकार हो गए।

पुजारा और कोहली ने किया संघर्ष

भारत के 13 रनों पर दो विकेट गंवाने के बाद पुजारा और कोहली ने जिम्मेदारी संभाली। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान पुजारा ने 173 गेंदों पर अपने करियर का 17वां अर्धशतक लगाया। कोहली ने 106 गेंदों की पारी में 9 चौके लगाए। 

कोहली के आउट होने के बाद टीम इंडिया संकट में आ गई। पिछले दो टेस्ट में मौका नहीं मिलने के बाद इस मैच में प्लेइंग-11 में शामिल किए गए अजिंक्य रहाणे (9) भी कुछ खास नहीं कर सके। रही सही कसर पुजारा के विकेट ने पूरी कर दी। वह पांचवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। 

पुजारा के बाद एक के बाद एक सभी पविलियन लौटते चले गए। आखिर में भुवनेश्वर कुमार ने जरूर कुछ संघर्ष दिखाया। भुवनेश्वर ने 49 गेंदों की पारी में 4 चौके लगाए।

 

 

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाविराट कोहलीचेतेश्वर पुजारा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या