Ind Vs Pak: भारत-पाकिस्तान 10 दिन में दूसरी बार आज आमने-सामने, जानें प्लेइंग-11, कोहली के पास ये रिकॉर्ड बनाने का मौका

एशिया कप के सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में आज भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले पिछले रविवार को भी ग्रुप स्टेज में दोनों टीमें भिड़ चुकी हैं।

By विनीत कुमार | Published: September 04, 2022 9:17 AM

Open in App

दुबई: क्रिकेट के मैदान पर आज भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी। एशिया कप के सुपर-4 में दोनों टीमों का यह पहला मुकाबला भी होगा। खास बात ये है कि भारत और पाकिस्तान 8 दिन में दूसरी बार एक दूसरे के खिलाफ आज खेलने उतरेगी। इससे पहले पिछले रविवार को दुबई के मैदान पर टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ खेला था। भारत इसमें विजयी रहा था।

दुबई में फिर चढ़ेगा रोमांच का पारा

करीब चार साल बाद पहला मौका है जब दोनों टीमें 8 दिन के अंदर एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगी। इससे पहले 2018 के एशिया कप में दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले गए थे और दोनों मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी। बहरहाल आज अगर भारत को जीत हासिल करनी है तो उसके शीर्ष क्रम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा और तेज गेंदबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभानी होगी।

पाकिस्ताना का गेंदबाजी पक्ष मजबूत माना जाता है। उसने पिछले मैच में हांगकांग को 38 रनों पर सेमट कर 150 से अधिक रन से हराया था। वहीं, भारत की बात करें तो उसे रविंद्र जडेजा की कमी भी खलेगी जो चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में लिया गया है। तेज गेंदबाज आवेश खान भी इस अहम मुकाबले से पहले अस्वस्थ हो गये है। 

भारत और पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान/आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, नसीम शाह, हसन अली

कोहली के सामने छक्कों का रिकॉर्ड बनाने का मौका

विराट कोहली अगर आज पाकिस्तान के खिलाफ तीन छक्के लगाने में सफल रहते हैं तो वह  इंटरनेशन 20 क्रिकेट में अपने छक्कों का शतक पूरा कर लेंगे। कोहली ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय और कुल 10वें खिलाड़ी होंगे। विराट से पहले यह कारनामा रोहित शर्मा कर चुके हैं। रोहित के नाम 134 मैचों में 165 छक्के दर्ज हैं। कोहली के नाम 101 मैचों में 97 छक्के हैं।

इंटरनेशनल टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (172) के नाम है। रोहित शर्मा दूसरे पायदान पर हैं। इसके बाद क्रिस गेल (124), इयोन मोर्गन (120), एरॉन फिंच (117), पॉल स्टर्लिंग (111), एवन लुईस (110), कॉलिन मुनरो (107) और डेविड वॉर्नर (100) हैं।

बताते चलें कि यूएई में पाकिस्तान की टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। पाकिस्तान ने यहां भारत के खिलाफ सभी फॉर्मेट को मिलाकर 30 मुकाबले खेले हैं और 20 में उसे जीत मिली है। 

टॅग्स :एशिया कपभारत vs पाकिस्तानविराट कोहलीरवींंद्र जडेजाअक्सर पटेलबाबर आजमरोहित शर्मा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या