IND vs NZ: रोहित शर्मा वनडे सीरीज में नहीं बना पाए शतक, थमा उनके इस 'लाजवाब' रिकॉर्ड का सिलसिला

Rohit Sharma: रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप हो गए और वेलिंगटन वनडे में 2 रन बनाकर आउट हो गए, एक खास रिकॉर्ड का सिलसिला थम गया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 3, 2019 01:57 PM2019-02-03T13:57:37+5:302019-02-03T14:19:58+5:30

India vs New Zealand: Rohit Sharma record streak scoring century in 10 consecutive ODI series ended | IND vs NZ: रोहित शर्मा वनडे सीरीज में नहीं बना पाए शतक, थमा उनके इस 'लाजवाब' रिकॉर्ड का सिलसिला

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे मे दो रन बना पाए (AFP)

googleNewsNext

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे में 2 रन बनाकर आउट हो गए। ये लगातार दूसरा वनडे है जब रोहित दहाई अंक में भी नहीं पहुंच पाए। इससे पहले चौथे वनडे में भी रोहित शर्मा 7 ही बना पाए थे।

दूसरे और तीसरे वनडे में 62 और 87 रन की लगातार दो अर्धशतकीय पारियां खेलने वाले रोहित इस सीरीज में एक भी शतक नहीं लगा पाए। इसके साथ ही रोहित शर्मा का लगातार 10 वनडे सीरीज में शतक जड़ने का सिलसिला थम गया। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के बाद से रोहित शर्मा ने इस सीरीज से पहले तक हर वनडे सीरीज या टूर्नामेंट में शतक लगाया था।

थमा रोहित के लगातार दस वनडे सीरीज में शतक का सिलसिला

लगातार दस वनडे सीरीज में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। रोहित आखिरी बार अक्टूबर 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में शतक ठोकने से चूके थे। इसके बाद से इस सीरीज से पहले तक उन्होंने लगातार दस वनडे सीरीज में शतक जड़ा था।
  
रोहित के नाम सबसे ज्यादा 10 वनडे सीरीज/टूर्नामेंट में शतक जड़ने का रिकॉर्ड है। इसके बाद दूसरे नंबर लगातार छह वनडे सीरीज में शतक जड़ने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली का नंबर है। कोहली ने 2011 से 2012 के बीच लगातार छह वनडे सीरीज में शतक जड़ा था।  

वहीं रोहित के नाम ही लगातार आठ द्विपक्षीय वनडे सीरीज में शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी है। इस मामले में दूसरे नंबर पर छह-छह सीरीज में शतक जड़ने वाले हाशिम अमला और विराट कोहली का नंबर है।

लगातार सर्वाधिक वनडे सीरीज में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

रोहित शर्मा-10 सीरीज
विराट कोहली-6 सीरीज
हाशिम अमला-6 सीरीज
गैरी कर्स्टन-5 सीरीज
सचिन तेंदुलकर-5 सीरीज

Open in app