IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने पृथ्वी शॉ को कुछ यूं योजना बनाकर किया आउट, टॉम लाथम ने लपका शानदार कैच

Prithvi Shaw: पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में 14 रन बनाकर आउट हो गए, जानिए किवी टीम ने कैसे झटका ये विकेट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 23, 2020 10:53 AM2020-02-23T10:53:40+5:302020-02-23T10:53:40+5:30

India vs New Zealand: Prithvi Shaw out after stunning catch from Tom Latham, how Kiwi execute their plan | IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने पृथ्वी शॉ को कुछ यूं योजना बनाकर किया आउट, टॉम लाथम ने लपका शानदार कैच

टॉम लाथम ने पकड़ा पृथ्वी शॉ का शानदार कैच

googleNewsNext
Highlightsपृथ्वी शॉ पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी रहे फ्लॉपट्रेंट बोल्ट की गेंद पर टॉम लाथम ने लपका शॉ का शानदार कैच

टीम इंडिया के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ एक बार फिर से रन बनाने में नाकाम रहे और न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को पहले टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में 14 रन बनाकर आउट हो गए। 

शॉ ने पहली पारी की तरह ही दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत की थी और लय में नजर आ रहे थे, लेकिन बैकवर्ड स्क्वैयर लेग में टॉम लाथम द्वारा लिए गए एक शानदार कैच ने शॉ की पारी का अंत कर दिया। 

न्यूजीलैंड ने पृथ्वी शॉ को योजना बनाकर किया आउट

शॉ को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया और ऐसा लगा कि उन्होंने इस भारतीय बल्लेबाज को आउट करने के लिए योजना बनाई और कामयाब भी रहे। 

बोल्ट ने पहले बैकवर्ड स्क्वैयर लेग पर सबसे बेहतरीन किवी फील्डर टॉम लाथम को लगाया और फिर पृथ्वी शॉ को शॉर्ट पिच गेंद फेंकी, जो लेग साइड की तरफ जा रही थी, इस गेंद को शॉ ने फ्लिक किया, लेकिन वहां मौजूद लाथम ने हवा में उछलते हुए शानदार कैच पकड़ते हुए शॉ को पविलियन लौटने को मजबूर कर दिया।

शॉ की शॉर्ट पिच गेंदों को खेलने में असहजता का न्यूजीलैंड ने पूरा फायदा उठाया और ऐसा लगा कि उन्हें आउट करने के लिए किवी टीम ने अपना होमवर्क एकदम सटीक किया था। शॉ के जल्दी आउट होने से भारत की दूसरी पारी में भी शुरुआत खराब रही।

इससे पहले तीसरे दिन इशांत शर्मा के 5 विकेटों के बावजूद न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 348 रन बनाते हुए भारत पर 183 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली। काइल जैमीसन ने 44 रन की जोरदार पारी खेलते हुए कोलिन डि ग्रैंडहोम के साथ आठवें विकेट के लिए 71 रन सी साझेदारी करते हुए किवी टीम को 300 के पार पहुंचाया।

Open in app