Prithvi Shaw 2023: काउंटी क्रिकेट में खेल का लुत्फ लेना चाहता हूं, पृथ्वी शॉ ने कहा- भारतीय टीम में चयन के बारे में नहीं सोच रहा, 153 गेंद में 244 रन की धांसू पारी

Prithvi Shaw 2023: पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेल रहे इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 28 चौके और 11 छक्के लगाए।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 10, 2023 03:29 PM2023-08-10T15:29:27+5:302023-08-10T15:30:42+5:30

Prithvi Shaw 2023 Want to enjoy game in county cricket Prithvi Shaw said not thinking about selection Indian team, 244 runs in 153 balls | Prithvi Shaw 2023: काउंटी क्रिकेट में खेल का लुत्फ लेना चाहता हूं, पृथ्वी शॉ ने कहा- भारतीय टीम में चयन के बारे में नहीं सोच रहा, 153 गेंद में 244 रन की धांसू पारी

file photo

googleNewsNext
Highlightsलिस्ट ए में उनका दूसरा दोहरा शतक है।नॉर्थम्पटनशर ने मुझे यह मौका दिया, वे मेरा ख्याल रख रहे हैं और मैं इसका आनंद ले रहा हूं।भारत के लिए अंतिम मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे पर खेला था।

Prithvi Shaw 2023: हाल में लिस्ट ए क्रिकेट में दूसरा दोहरा शतक जड़ने के बाद भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने माना कि वह इस समय राष्ट्रीय टीम में अपने भविष्य के बारे में नहीं सोच रहे हैं बल्कि वह सिर्फ काउंटी क्रिकेट में अपने खेल का लुत्फ लेना चाहते हैं।

शॉ नॉर्थम्पटनशर की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड के एकदिवसीय कप टूर्नामेंट में समरसेट के खिलाफ बुधवार को 153 गेंदों पर 244 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की। पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेल रहे इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 28 चौके और 11 छक्के लगाए। यह लिस्ट ए में उनका दूसरा दोहरा शतक है।

यह उनका इस प्रारूप में कुल नौवां शतक है। वह पिछले दो साल से भारतीय टीम की दौड़ से बाहर चल रहे हैं, उन्होंने भारत के लिए अंतिम मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे पर खेला था। वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया और वह आगामी आयरलैंड श्रृंखला और एशियाई खेलों के लिए दूसरे दर्जे की भारतीय टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का भी हिस्सा नहीं हैं।

पृथ्वी शॉ ने मैच के बाद कहा, ‘‘निश्चित रूप से यहां अनुभव हासिल करने के लिए खेल रहा हूं। मैं इस बारे में नहीं सोच रहा हूं कि भारतीय चयनकर्ता क्या सोच रहे हैं। लेकिन मैं यहां अच्छा समय बिताना चाहता हूं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘नॉर्थम्पटनशर ने मुझे यह मौका दिया, वे मेरा ख्याल रख रहे हैं और मैं इसका आनंद ले रहा हूं। ’’

पृथ्वी शॉ ने कहा कि अच्छी धूप निकल रही थी और यह उनकी बल्लेबाजी के लिए आदर्श हालात थे। उन्होंने कहा, ‘‘धूप निकल रही थी, यह भारत के मौसम जैसा ही दिन था इसलिये यह अच्छा था। मैं किसी भी चीज के बारे में नहीं सोच रहा था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप जानते हो कि जब अंदरुनी किनारा भी मुझे आउट नहीं कर पाता तो मतलब है कि यह दिन मेरा है।

आप कभी कभार भाग्यशाली होते हो इसलिये यह मेरा दिन था। जब मैंने 150 रन बनाये तो मैंने सोचा कि गेंद की टाइमिंग काफी अच्छी थी और यह बड़ी पारी खेलने का दिन हो सकता है। ’’ साव ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो 227 रन मेरे दिमाग में था।

मैंने वाइटी (सैम वाइटमैन) से बात की तो मैंने उससे कहा कि 227 रन होंगे, जो मेरा सर्वोच्च स्कोर है।’ उन्होंने कहा, ‘यह अच्छा टीम प्रयास था। मैं हमेशा टीम के लिए मैच जीतने की कोशिश करता हूं और मैं ऐसा खिलाड़ी हूं जो खुद से पहले टीम को रखता हूं।’

Open in app