IND vs NZ: न्यूजीलैंड को फिर मिली सुपर ओवर में हार, जिमी नीशम का ट्वीट हुआ वायरल

Jimmy Neesham: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने दो दिन के अंदर न्यूजीलैंड लगातार दूसरा सुवर ओवर गंवाने पर प्रतिक्रिया दी है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 01, 2020 9:54 AM

Open in App
ठळक मुद्देजिमी नीशम ने न्यूजीलैंड को भारत से सुपर ओवर में मिली लगातार दूसरी हार पर दी प्रतिक्रियान्यूजीलैंड की टीम भारत के खिालफ टी20 सीरीज में लगातार दो बार सुपर ओवर में हारी

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने जीत का क्रम जारी रखते हुए शुक्रवार को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात देते हुए पांच मैचों सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारत ने दो दिन के अंदर दूसरी बार मैच टाई कराते हुए सुपर ओवर में जीत दर्ज की। 

ये टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड की सुपर ओवर में आठ में से सातवीं हार थी। अब तक वह केवल एक बार 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच का सुपर ओवर मुकाबला जीत सकता है। ये न्यूजीलैंड की जुलाई में हुए वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से पिछले छह महीनों में इंटरनेशनल क्रिकेट में सुपर ओवर में लगातार चौथी हार है।

जिमी नीशम ने यूं दी सुपर ओवर में हार पर प्रतिक्रिया

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने एक और सुपर ओवर में अपनी टीम की हार के बाद ट्विटर पर एक जिफ शेयर किया, जिसमें एक शख्थ 'नो गॉड प्लीज' कहते नजर आ रहा है।  

ये पहली बार है जब एक टूर्नामेंट में दो लगातार मैच टाई हुए हैं। भारत ने इस सीरीज से पहले कभी सुपर ओवर नहीं खेला था। टीम इंडिया ने इन दोनों ही सुपर ओवर मैचों में जीत हासिल की।

किवी टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन की जरूरत थी, लेकिन शार्दुल ठाकुर के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड की टीम ने 4 विकेट गंवाए और महज 6 रन ही बना सकी, जिससे मैच टाई हो गया। इसके बाद हुए सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने 13 रन बनाए और भारत ने मैच जीत लिया।  

भारत ने पहले खेलते हुए मनीष पांडेय के 36 गेंदों में 50 रनों की मदद से 20 ओवरों में 8 विकेट पर 165 रन बनाए, इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी कॉलिन मुनरो (64) और टिम सेफर्ट (57) के अर्धशतकों के बावजूद 20 ओवर में 7 विकेट पर 165 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया, इसके बाद भारत को सुपर ओवर में मिले 14 रन के लक्ष्य के जवाब में राहुल और कोहली ने 5 गेंदों में ही जीत दिला दी।

टॅग्स :जेम्स (जिमी) नीशमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या