IND vs NZ: किवी स्पिनर ईश सोढ़ी की फिरकी का कमाल, केएल राहुल को आउट कर रच दिया नया इतिहास

Ish Sodhi: ऑकलैंड टी20 में न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी ने केएल राहुल को आउट करते हुए नया इतिहास रच दिया, जानिए कौन सा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 24, 2020 3:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑकलैंड टी20 के दौरान ईश सोढ़ी ने रचा नया इतिहाससोढ़ी बने भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ ऑकलैंड टी20 में नया इतिहास रच दिया। सोढ़ी ने भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को आउट करते हुए ये रिकॉर्ड बनाया। 

सोढ़ी राहुल को आउट करते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं, उन्होंने पाकिस्तान के उमर गुल का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने टी20 में भारत के खिलाफ 11 विकेट लिए थे। 

सोढ़ी ने खतरनाक हो चले राहुल को आउट कर बनाया रिकॉर्ड

सोढ़ी ने न्यूजीलैंड से मिले 204 रन के लक्ष्य के जवाब में 27 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 56 रन की तूफानी पारी खेलने वाले केएल राहुल को पारी के 10वें ओवर में आउट करते हुए भारत को करारा झटका दिया। सोढ़ी ने राहुल को आउट करते हुए उनकी कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए की गई 99 रन की साझेदारी भी तोड़ दी।

सोढ़ी ने इसके थोड़ी देर बाद ही 9 गेंदों में 13 रन बनाने वाले शिवम दुबे को भी पविलियन की राह दिखाते हुए मैच में अपना दूसरा विकेट झटक लिया।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए कॉलिन मुनरो (59), केन विलियम्सन (51) और रॉस टेलर (54) के अर्धशतकों की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट पर 203 रन बनाए।  भारत ने श्रेयस अय्यर के 58 और केएल राहुल के 56 रन की मदद से ये मैच 19 ओवर में ही 6 विकेट से जीत लिया।

किवी कप्तान केन विलियम्सन ने एक साल बाद टी20 टीम में वापसी करते हुए 25 गेंदों में अर्धशतक जड़ते हुए भारत के खिलाफ इस फॉर्मेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ा। वहीं रॉस टेलर ने 2014 के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ते हुए टी20 क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे किए।

टॅग्स :ईश सोढ़ीकेएल राहुलविराट कोहलीभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या