Ind vs NZ, 3rd ODI 2023: टीम इंडिया की नजर 3-0 पर, न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, रोहित ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें प्लेइंग 11

India vs New Zealand, 3rd ODI 2023: पहले दो मैचों में जीत दर्ज करके उत्साह से ओतप्रोत भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आज तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतर रही है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 24, 2023 01:06 PM2023-01-24T13:06:10+5:302023-01-24T14:01:43+5:30

India vs New Zealand, 3rd ODI 2023 New Zealand won toss and opted to field capt rohit sharma change Shami and Siraj out, Umran and Chahal are in see 11 | Ind vs NZ, 3rd ODI 2023: टीम इंडिया की नजर 3-0 पर, न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, रोहित ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।

Next
Highlightsश्रीलंका को 3-0 से हारने के बाद भारत की नजर 3-0 पर है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बेहतरीन फॉर्म में हैं।न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।

India vs New Zealand, 3rd ODI 2023: न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले दो मैचों में जीत दर्ज करके उत्साह से ओतप्रोत भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आज तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतर रही है।

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम में दो बदलाव किया है। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है और युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक को मौका दिया गया है। न्यूजीलैंड कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि जीत की कोशिश करेंगे। एक बदलाव किया है और जैकब डफी को हेनरी शिपली की जगह रखा है।

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने भारत के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जगह युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक को शामिल किया गया है। वहीं न्यूजीलैंड टीम में हेनरी शिपले की जगह डग ब्रेसवेल को दी गई है।

श्रीलंका को 3-0 से हारने के बाद भारत की नजर 3-0 पर है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बेहतरीन फॉर्म में हैं। पहले मैच में दोहरा शतक जड़ा और कम स्कोर वाले दूसरे मैच में 40 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चार पारियों में तीन शतक जड़ने वाले कोहली पिछले दो वनडे मैचों में सस्ते में आउट हो गए थे। 

न्यूजीलैंड इस मैच में जीत दर्ज करके भारत को क्लीनस्वीप करने से रोकने की पूरी कोशिश करेगा और इससे टी20 सीरीज से पहले अपना मनोबल भी बढ़ाना चाहेगा। न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी में पूर्व कप्तान केन विलियमसन की कमी खल रही है। न्यूजीलैंड के चोटी के छह बल्लेबाजों ने पिछली 30 पारियों में केवल सात अवसरों पर 40 या इससे अधिक रन की पारी खेली है।

टीम इस प्रकार है:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, ब्लेयर टिकनर।

Open in app