IND vs NZ: न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर का डेब्यू मैच में कमाल, बैटिंग के बाद गेंदबाजी में भी छोड़ी छाप

Kyle Jamieson: काइल जैमीसन ने भारत के खिलाफ ऑकलैंड वनडे में अपना डेब्यू करते हुए पहले ही मैच में किया कमाल, जानि कौन सा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 8, 2020 01:34 PM2020-02-08T13:34:08+5:302020-02-08T16:25:52+5:30

India vs New Zealand, 2nd ODI: Kyle Jamieson shines with bat and ball in his international debut | IND vs NZ: न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर का डेब्यू मैच में कमाल, बैटिंग के बाद गेंदबाजी में भी छोड़ी छाप

काइल जैमीसन अपने डेब्यू मैच में ही बने मैन ऑफ मैच

googleNewsNext
Highlightsकाइल जैमीसन ने ऑकलैंड वनडे से किया न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल डेब्यूजैमीसन ने पहले मैच में बनाए 25 रन, पृथ्वी शॉ को आउट कर लिया पहला विकेट

न्यूजीलैंड के लिए शनिवार को ऑकलैंड में भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में 6 फीट 8 इंच लंबे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने अपना इंटरनेशल डेब्यू किया। जैमीसन ने अपने पहले ही मैच में गेंद और बल्ले से कमाल करते हुए मैन ऑफ मैच का खिताब जीता।

उन्होंने बैटिंग में 25 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलने के बाद 10 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट झटकते हुए मैन ऑफ मैच रहे और न्यूजीलैंड की जीत में अहम योगदान दिया। जैमीसन पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी के विकेट झटकते हुए किवी टीम की जीत के हीरो रहे।

जैमीसन इस मैच में पदार्पण करते हुए न्यूजीलैंड के लिए वनडे खेलने वाले 197वें खिलाड़ी बन गए। इसके साथ ही वह न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल मैच खेलने वाले सबसे लंबे खिलाड़ी बन गए हैं। जैमीसन पूर्व किवी बल्लेबाज और वर्तमान बैटिंग कोच पीटर फुल्टन से भी तीन इंच लंबे हैं। 

जैमीसन ने डेब्यू मैच में ही गेंद और बैट से किया कमाल

अपने पहले ही मैच में जैमीसन ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड करके अपना पहला इंटरनेशनल विकेट झटका। जैमीसन ने 274 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पांचवें ओवर में ही पृथ्वी शॉ (24) को आउट करते हुए करारा झटका दिया। इस तरह जैमीसन ने अपने पहले ही ओवर में अपना पहला इंटरनेशनल विकेट झटक लिया।

इसके बाद मैच के आखिरी ओवरों में उन्होंने 49 गेंदों में 45 रन ठोकने वाले नवदीप सैनी को बोल्ड करके भारत की जीत की उम्मीदें खत्म कर दीं।  

गेंदबाजी से पहले जैमीसन ने बैटिंग में भी हाथ दिखाए और उन्होंने 197 रन पर 8 विकेट गंवाकर संघर्ष कर ही किवी टीम के लिए 24 गेंदों में 25 रन की शानदार पारी खेली। जैमीसन ने रॉस टेलर (73) के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए 51 गेंदों में 76 रन की अविजित साझेदारी करते हुए न्यूजीलैंड का स्कोर 50 ओवर में 273 रन तक पहुंचा दिया।  

डेब्यू मैच में मैन ऑफ मैच बन जैमीसन ने बनाया रिकॉर्ड

काइल जैमीसन वनडे डेब्यू में मैन ऑफ मैच जीतने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले 2011 में जिम्बाब्वे के खिलाफ रॉब निकोल अपने डेब्यू मैच में मैन ऑफ मैच बने थे। 

डेब्यू मैच में मैन ऑफ मैच का रिकॉर्ड (न्यूजीलैंड)

रॉब निकोल vs जिम्बाब्वे, हरारे 2011
काइल जैमीसन v भारत ऑकलैंड 2020*

जैमीसन ने किया था भारत ए के खिलाफ दमदार प्रदर्शन

2014 में अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू करन वाले जैमीसन ने 25 प्रथम श्रेणी मैचों में 72 विकेट झटके हैं। उन्होंने हाल ही में भारत ए खिलाफ न्यूजीलैंड ए की तरफ से दमदार प्रदर्शन किया था।

25 वर्षीय जैमीसन को इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिल पाया था।

जैमीसन न्यूजीलैंड की 2014 अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के लिए खेले थे और तब से वह नियमित तौर पर न्यूजीलैंड ए टीम का हिस्सा हैं। 

Open in app