IRE vs IND: आज कब, कहाँ और कैसे देखें भारत बनाम आयरलैंड के बीच होने वाला पहला T20I मैच

डबलिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में भारत और आयरलैंड के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में सभी की निगाहें जसप्रीत बुमराह पर होंगी।

By रुस्तम राणा | Published: August 18, 2023 02:30 PM2023-08-18T14:30:10+5:302023-08-18T14:30:10+5:30

India vs Ireland Live Streaming For Free When, where and how to watch IND vs IRE 1st T20I | IRE vs IND: आज कब, कहाँ और कैसे देखें भारत बनाम आयरलैंड के बीच होने वाला पहला T20I मैच

IRE vs IND: आज कब, कहाँ और कैसे देखें भारत बनाम आयरलैंड के बीच होने वाला पहला T20I मैच

googleNewsNext
Highlights भारत और आयरलैंड के बीच आज पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगादोनों टीमों के बीच यह मुकाबला डबलिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में होगाखेल का प्रसारण शाम 7:30 बजे (IST) शुरू होगा और टॉस निर्धारित समय से आधे घंटे पहले होगा

India vs Ireland Live Streaming For Free: भारत और आयरलैंड के बीच आज पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। डबलिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में भारत और आयरलैंड के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में सभी की निगाहें जसप्रीत बुमराह पर होंगी। क्योंकि बुमराह न केवल करीब एक साल बाद मैदान पर वापसी करेंगे बल्कि वह पहली बार सीमित ओवरों में भारत की कप्तानी भी करेंगे।

उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच में भारत का नेतृत्व किया था, जो उनका आखिरी टेस्ट मैच भी था। उन्होंने सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू T20I के लिए थोड़ी देर के लिए वापसी की थी, लेकिन चोट बढ़ने के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया था। तब से भारत के तेज गेंदबाज को मैदान पर वापस देखने के लिए एक लंबा और उत्सुक इंतजार रहा है।

वहीं मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में, बुमराह ने अपनी फिटनेस के बारे में सभी संदेहों को मिटा दिया और कहा कि वह कई बार दिन में 15 ओवर गेंदबाजी करके तैयारी कर रहे हैं और उनका शरीर लंबी दौड़ के लिए तैयार है। श्रृंखला की शुरुआत से पहले भारत के दो अभ्यास सत्रों ने निश्चित रूप से बुमराह की पुष्टि की।

लेकिन यह कहना भी अनुचित होगा कि वह आयरलैंड श्रृंखला में एकमात्र आकर्षण हैं। बुमराह ऐसे क्रिकेटरों से भरी टीम का नेतृत्व करेंगे जो आगे चलकर भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार बन सकते हैं। रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। 

उन्हें अक्टूबर में शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलने का मौका भले ही न मिले लेकिन अगले साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप बेशक उनके नाम हो सकता है। भारत बनाम आयरलैंड पहले टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग विवरण :-  

भारत बनाम आयरलैंड पहला टी20 मैच कब है?

भारत बनाम आयरलैंड पहला टी20 मैच 18 अगस्त 2023 को खेला जाएगा।

भारत बनाम आयरलैंड पहला टी20 मैच कहां खेला जाएगा?

भारत बनाम आयरलैंड पहला टी20 मैच आयरलैंड के डबलिन में मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेला जाएगा।

भारत बनाम आयरलैंड पहला टी20 मैच कितने बजे शुरू होगा?

भारत बनाम आयरलैंड पहला T20I शाम 7:30 बजे (IST) शुरू होगा और टॉस निर्धारित समय से आधे घंटे पहले होगा।

किस टीवी चैनल में भारत बनाम आयरलैंड के पहले टी20 मैच का सीधा प्रसारण होगा?

भारत बनाम आयरलैंड पहले टी20 मैच का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स18 - 1, स्पोर्ट्स18 - 1 एचडी और स्पोर्ट्स18 खेल पर किया जाएगा।

भारत बनाम आयरलैंड पहले टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग मुफ्त में कहां देख सकते हैं?

भारत बनाम आयरलैंड पहले टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग JioCinema वेबसाइट और ऐप पर मुफ्त में उपलब्ध होगी। 

आयरलैंड श्रृंखला के लिए भारतीय टीम: जसप्रित बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई , प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान।

Open in app