Ind Vs Eng: इंग्लैंड के एलिस्टर कुक का यो-यो टेस्ट पास करने के बाद क्या हुआ हाल, देखिए

हाल ही में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले अंबाती रायुडू को यो-यो टेस्ट में पास नहीं होने के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर कर दिया गया था।

By विनीत कुमार | Published: July 30, 2018 11:27 AM2018-07-30T11:27:58+5:302018-07-30T11:28:17+5:30

india vs england yo yo test england alastair cook goes down after passing yo yo test | Ind Vs Eng: इंग्लैंड के एलिस्टर कुक का यो-यो टेस्ट पास करने के बाद क्या हुआ हाल, देखिए

एलिस्टक कुक का यो-यो टेस्ट

googleNewsNext

लंदन, 30 जुलाई:यो-यो टेस्ट आज के दौर में क्रिकेट का एक अहम हिस्सा बन गया है। बीसीसीआई ने तो भारतीय टीम में चयन के लिए इस टेस्ट को पास करना जरूरी कर दिया है। वहीं, कई दूसरे देशों में इस टेस्ट को प्रमुखता दी जाती है। ऐसे में भारत के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम ने अपने खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट लिया, जिसमें एलिस्टर कुक दौड़ पूरी करने के बाद बुरी तरह थके हुए नजर आये। 

इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से इंस्टाग्राम पर पोस्ट किये गए वीडियो में दिख रहा है कि कुक ने जेम्स एंडरसन के साथ ये टेस्ट दिया। दौड़ पूरी होने के बाद जहां एंडरसन ठीक-ठाक नजर आये वहीं, कुक थक कर जमीन पर बैठ गये। इसके बाद इंग्लैंड के कई दूसरे खिलाड़ी उनके पास आये और हौसला बढ़ाया।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में भारतीय क्रिकेट में यो-यो टेस्ट को लेकर खूबर चर्चा हुई है। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने माना है कि यो-यो टेस्ट को चयन के लिए एकमात्र मानदंड नहीं बनाया जाना चाहिए। हाल ही में आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले अंबाती रायुडू को यो-यो टेस्ट में पास नहीं होने के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर कर दिया गया था। वहीं, मोहम्मद शमी भी इस टेस्ट को पास नहीं कर पाये थे। शमी ने हालांकि बाद में यो-यो टेस्ट को पास करते हुए वापसी की।

इससे पहले युवराज सिंह और सुरैश रैना भी इस टेस्ट में फेल हो चुके हैं। बीसीसीआई ने भारत में यो-यो टेस्ट पास करने के लिए कम से कम 16.1 अंक लाना जरूरी बना दिया है। इंग्लैंड दौरे से पहले विराट कोहली समेत सभी भारतीय खिलाड़ियों ने इसे पास किया था।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app