Video: बैटिंग कर रहे बुमराह से भिड़े अंग्रेज खिलाड़ी तो अगले ही गेंद में जड़ा चौका, कोहली ने दिया ऐसा गजब रिएक्शन

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कई मौकों पर तनाव देखने को भी मिला। इसी दौरान एक दिलचस्प वाकय उस समय हुआ जब जसप्रीत बुमराह बैटिंग कर रहे थे।

By विनीत कुमार | Published: August 17, 2021 8:49 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 151 से जीत हासिल की, सीरीज में 1-0 की बढ़त।इंग्लैंड के सामने 272 रन का लक्ष्य था लेकिन टीम 120 रन पर ऑलआउट हो गई।इसी मैच में जसप्रीत बुमराह की बैटिंग के दौरान अंग्रेज खिलाड़ियों से उनकी बहस का वीडियो भी वायरल हुआ है।

लंदन: भारत ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन 151 रनों की शानदार जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने सोमवार को अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 298 रन पर समाप्त घोषित करके इंग्लैंड के सामने 272 रन का लक्ष्य रखा था। हालांकि अंग्रेज टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 120 रन पर ऑलआउट हो गई।

इस मुकाबले में भारत की जीत में अहम भूमिका मोहम्म्द शमी और जसप्रीत बुमराह की रही। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में नौवें विकेट की साझेदारी ने टीम के लिये जीत का माहौल तैयार किया। 

शमी (70 गेंदों पर नाबाद 56) और बुमराह (64 गेंदों पर नाबाद 34) के बीच नौवें विकेट के लिये 89 रन की अटूट साझेदारी हुई और भारत आखिरकार एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखने में कामयाब रहा। 

बुमराह ने दूसरी पारी में गेंदबाजी से भी कमाल किया और तीन विकेट झटके। बुमराह को हालांकि बैटिंग के दौरान बुमराह और शमी को इंग्लैंड के खिलाड़ियों की ओर से की जा रही छींटाकशी का भी शिकार होना पड़ा।  

बुमराह से भिड़े जब इंग्लैंड के खिलाड़ी

भारत की दूसरी पारी के दौरान जब बुमराह और शमी के बीच साझेदारी जमी हुई तब इंग्लिश खिलाड़ी लगातार उन्हें परेशान कर उनकी एकाग्रता तोड़ने की कोशिश करते नजर आए।

ऐसे ही एक मौके पर भारत की दूसरी पारी के दौरान 92वें ओवर में मार्क वूड सहित इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर से बुमहार कुछ बहस करते नजर आए। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज की मार्क वुड की ओर से लगातार घातक गेंदबाजी की जा रही थी और एक गेंद बुमराह के हेलमेट पर भी लगी। ऐसे में उन्हें फिजियो की भी सहायता लेनी पड़ी थी।

इन्हीं सबके बीच मार्क वुड ने कुछ छींटाकशी की। इस बहस के बाद अगली ही गेंद पर बुमराह ने चौका जड़ा। ये सबकुछ देख भारतीय कप्तान विराट कोहली भी जोश में नजर आए। देखें वीडियो..

बता दें कि विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि बुमराह और शमी की बदौलत ही जीत का आधार तैयार हुआ।उन्होंने कहा, ‘निचले क्रम के बल्लेबाजों को ऐसी साझेदारी करने के अधिक मौके नहीं मिलते और जब भी हम सफल रहे हैं तब हमारे निचले क्रम ने अपना योगदान दिया।’ 

कोहली ने कहा कि टीम समझती थी कि 60 ओवर में 272 रन बनाना मुश्किल होगा लेकिन 10 विकेट लिये जा सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘हम जानते थे कि हम 10 विकेट ले सकते हैं। मैदान पर थोड़े तनाव ने हमें प्रेरित किया। हम शमी और बुमराह का हौसला बढ़ाना चाहते थे और इसलिए हमने उन्हें नयी गेंद सौंपी। उन्होंने हमें तुरंत विकेट भी दिलाये।' 

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडजसप्रीत बुमराहविराट कोहलीमोहम्मद शमी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या