Ind vs ENG: दो टेस्ट गंवाने के बाद टीम इंडिया में होंगे कई बदलाव, ऋषभ पंत और इस तेज गेंदबाज को मिलेगा मौका!

India vs England: 18 अगस्त से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम में कम से कम दो बदलाव किए जा सकते हैं, पंत के खेलने की उम्मीद

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 14, 2018 12:59 PM2018-08-14T12:59:29+5:302018-08-14T12:59:29+5:30

India vs England: Rishabh Pant, Jasprit Bumrah might feature in third Test | Ind vs ENG: दो टेस्ट गंवाने के बाद टीम इंडिया में होंगे कई बदलाव, ऋषभ पंत और इस तेज गेंदबाज को मिलेगा मौका!

ऋषभ पंत को तीसरे टेस्ट में मिल सकता है डेब्यू का मौका

googleNewsNext

लंदन, 14 अगस्त: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच गंवाकर बैकफुट पर आई टीम इंडिया 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में टीम में चौंकाने वाले बदलाव कर सकती है। भारत को एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड से 31 रन से करीबी शिकस्त मिली लेकिन लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को खेल के हर क्षेत्र में मात देते हुए एक पारी और 159 रन से जोरदार जीत दर्ज की।

लेकिन अब तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होना तय है। इसमें पहला नाम युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत का है जिन्हें इंग्लैंड का टिकट नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के चोटिल होने की वजह से मिला है। लेकिन पहले दो टेस्ट में खेले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के खराब प्रदर्शन की वजह से तीसरे टेस्ट में पंत को तीसरे टेस्ट के दौरान अपने डेब्यू का मौका मिल सकता है।

कार्तिक ने सीरीज के पहले दो टेस्ट की चार पारियों में अब तक 0, 1, 20 और 0 के स्कोर बनाए हैं। ऐसे में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 54.50 की शानदार औसत वाले ऋषभ पंत को तीसरे टेस्ट के लिए कार्तिक की जगह लेने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। पंत ने एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में 34 रन की पारी खेली थी, जिसे देखते हुए कप्तान कोहली तीसरे टेस्ट में पंत को उतारने का दांव खेल सकते हैं।

हाल ही में गावस्कर ने पंत को टीम में शामिल किए जाने पर कहा था, 'तीसरे टेस्ट में निश्चित तौर पर इसका अवसर है, उन्हें तीसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है। साहा के अनिफिट होते ही उन्हें सबसे पहले चुना गया, जो दिखाता है कि चयन समिति और टीम मैनेजमेंट क्या सोचते हैं।'

जसप्रीत बुमराह की भी हो सकती है तीसरे टेस्ट के लिए वापसी!

पंत के अलावा तीसरे टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज बुमराह की भी वापसी हो सकती है। जो अंगुली की चोट की वजह से पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे। बुमराह वैसे तो लॉर्ड्स टेस्ट से पहले गेंदबाजी के लिए फिट हो गए थे लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें पूरी तरह फिट होने के लिए और समय देना चाहती थी। तीसरे टेस्ट के लिए बुमराह को कुलदीप यादव की जगह मौका मिल सकता है, जिन्हें पेसर के लिए मददगार लॉर्ड्स टेस्ट में खिलाने पर कोहली की काफी आलोचना हुई थी।

Open in app