एक नया इतिहास रचने से सिर्फ 2 विकेट दूर हैं कुलदीप यादव, बनेंगे ये कमाल करने वाले दूसरे भारतीय

Kuldeep Yadav: शानदार फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव के पास इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में एक नया इतिहास रचने का मौका होगा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 17, 2018 2:38 PM

Open in App

लीड्स, 15 जुलाई: तीसरे वनडे में एक फिर से सबकी नजरें अपनी घूमती गेंदों से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले कुलदीप यादव पर होंगी। यादव ने टी20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट झटकने के बाद पहले वनडे में भी 6 विकेट झटके थे। वह अब तक वनडे सीरीज के दो मैचों में नौ विकेट झटक चुके हैं और इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। 

कुलदीप एक नया इतिहास रचने से सिर्फ दो विकेट दूर

23 वर्षीय कुलदीप यादव के पास इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में एक नया इतिहास रचने का मौका होगा। कुलदीप ने अब तक अपने वनडे करियर में 22 मैचों में 48 विकेट लिए हैं और अगर वह इस मैच में दो और विकेट ले लेते हैं तो वह सबसे तेज 50 विकेट लेने के अजित अगरकर के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। अगरकर ने ये उपलब्धि 23 वनडे मैचों में हासिल की थी। 

दुनिया में सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के अजंता मेंडिस के नाम है जिन्होंने 19 मैचों में ही 50 वनडे विकेट ले लिए थे। इस लिस्ट में 23 मैचों के साथ अजित अगरकर, मिशेल मैक्लेंघन संयुक्त रूप से दूसरे, 24 मैचों के साथ डेनिस लिली और हसन अली संयुक्त रूप से तीसरे और 25 मैचों के साथ शेन वॉर्न और मैट हेनरी संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं।

कुलदीप ने 23 जून 2017 को अपना वनडे डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। अपने वनडे डेब्यू के बाद से 22 मैचों में 48 विकेट झटक चुके कुलदीप पिछले एक सालों में सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह टेस्ट में अब तक 2 मैचों में 9 विकेट ले चुके हैं।  

सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज

अजंता मेडिंस-19 मैचअजित अगरकर-23 मैचमिशेल मैक्लेंघन-23 मैचडेनिस लिली-24 मैचहसन अली-24 मैचशेन वॉर्न-25 मैचमैट हेनरी-25 मैच

टॅग्स :कुलदीप यादवभारत vs इंग्लैंडशेन वॉर्न

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या