इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने लिया ऐसा फैसला, नाराज है कोहली एंड कंपनी!

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ऐसा फैसला किया है, जिससे विराट कोहली और अन्य खिलाड़ी नराज हैं।

By सुमित राय | Published: July 25, 2018 1:01 PM

Open in App

चेम्सफोर्ड, 25 जुलाई। इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ऐसा फैसला किया है, जिससे विराट कोहली और अन्य खिलाड़ी नराज हैं। दरअसल, भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले चार दिनों के प्रैक्टिस मैच को छोटा कर तीन दिन का कर दिया है, इससे टीम इंडिया के खिलाड़ी नाराज हैं।

भारतीय टीम को एसेक्स के खिलाफ बुधवार से शनिवार तक प्रैक्टिस मैच खेलना है, लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मंगलवार को फैसला किया कि अब भारतीय टीम सिर्फ तीन दिन यानि बुधवार से शुक्रवार तक ही वॉर्म-अप मैच खेलेगी। टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला इसलिए लिया है, ताकि भारतीय टीम पहले टेस्ट के लिए बर्मिंघम जल्दी पहुंचे और तैयारी शुरू करे।

हालांकि, रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट के इस फैसले के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी नाराज हैं, क्योंकि वो प्रैक्टिस के लिए एक दिन और खेलना चाहते थे। बता दें कि टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम में 1 से 5 अगस्त के बीच खेलना है।

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कहा था कि जब तक भारत जीत रहा हो तब तक उनके रन नहीं बनाने से भी कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन कहा था कि अगर भारतीय कप्तान यह कहते हैं कि एक अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट की सीरीज में व्यक्तिगत फॉर्म मायने नहीं रखेगी तो वे झूठ बोल रहे हैं। (यह भी पढ़ें- कोहली के बयान पर जेम्स एंडरसन ने क्यों बताया उन्हें 'झूठा', पूरी कहानी जानकर होंगे हैरान)

बता दें कि कोहली को 2014 में इंग्लैंड में रन बनाने के लिए जूझना पड़ा था और वह पांच टेस्ट में 134 रन ही बना पाए थे जो टेस्ट क्रिकेट में उनके सबसे खराब प्रदर्शन में से एक है। कोहली हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ 2016-17 की घरेलू सीरीज के दौरान भारत की 4-0 की जीत में अहम योगदान दिया था और इस दौरान पांच टेस्ट में 655 रन बनाने में सफल रहे थे।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडविराट कोहलीबीसीसीआईटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या