Ind vs ENG: एक कबूतर बना चर्चा का विषय, जैसे ही मैदान में पहुंचा अगली गेंद पर गिरा इंग्लैंड का विकेट

Keaton Jennings: एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन एक कबूतर के मैदान में पहुंचने के बाद अगली ही गेंद पर कीटोन जेनिंग्स बोल्ड हो गए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 02, 2018 1:50 PM

Open in App

एजबेस्टन, 02 अगस्त: कई बार क्रिकेट में कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जो चर्चा का विषय बन जाती हैं। कुछ ऐसा ही हुआ भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन। टॉस जीतकर पहले बैटिंग के उतरी इंग्लैंड की टीम कुक का विकेट जल्दी गंवाने के बाद कीटोन जेनिंग्स और जो रूट की बदौलत वापसी की कोशिशों में जुटी थी। 

इंग्लैंड की पारी के 36वें ओवर में एक अजीबोगरीब नजारा दिखा। मैदान में पिच के पास अचानक एक कबूतर आकर बैठ गया। मोहम्मद शमी की गेंद पर स्ट्राइक लेने के लिए तैयार जेनिंग्स ने इस कबूतर को चोटिल होने से बचाने के लिए बल्ले से दूर हटाया लेकिन वह नहीं उड़ा। 

नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े कप्तान जो रूट भी जेनिंग्स के साथ उसे वहां से भगाने का प्रयास में शामिल हो गए और उन्होंने तो पक्षी के स्टाइल में बांहें फैलाकर उस कबूतर को भगाने की कोशिश की। लेकिन वह जिद्दी कबूतर थोड़ा सा उड़कर फिर मैदान में ही बैठ गया। 

इसके बाद जेनिंग्स स्ट्राइक के लिए तैयार हुए और मोहम्मद शमी की अगली गेंद को ठीक से खेल नहीं पाए और गेंद उनके शरीर से टकराकर स्टंप से जा टकराई और जेनिंग्स बोल्ड हो गए। कबूतर के आने के बाद अगली गेंद पर जेनिंग्स के आउट होने की बड़ी चर्चा हुई। 

हालांकि दिन के खेल के बाद जेनिंग्स ने उनके आउट होने में कबूतर की गलती के बारे में हंसते हुए कहा, 'मैंने गलती की थी और गेंद को खेलने के बारे में सही निर्णय नहीं ले पाया था। मैं कबूतर की कोई गलती नहीं मानता।' उन्होंने ये मानने से भी इंकार कर दिया कि कबूतर के आने से उनकी एकाग्रता टूटी और इसी वजह से वह आउट हो गए।

जेनिंग्स ने आउट होने से पहले 42 रन बनाए और कप्तान रूट के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन की शानदार साझेदारी की। रूट ने पहले दिन इंग्लैंड के 9 विकेट के 285 के स्कोर में सबसे अधिक 80 रन बनाए, भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके। 

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडजो रूटमोहम्मद शमीरविचंद्रन अश्विन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या