Ind Vs Eng: सैम कर्रन की इस शानदार गेंद पर देखिए कैसे बोल्ड हुए केएल राहुल, आप भी होंगे हैरान

टेस्ट सीरीज में स्विंग लेती गेंदों के सामने बुरी तरह फ्लॉप रहे केएल राहुल ने पांचवें टेस्ट की पहली पारी में भी निराश किया।

By विनीत कुमार | Published: September 9, 2018 02:30 PM2018-09-09T14:30:20+5:302018-09-09T14:32:03+5:30

india vs england 5th test when sam curran bowled kl rahul in first innings video | Ind Vs Eng: सैम कर्रन की इस शानदार गेंद पर देखिए कैसे बोल्ड हुए केएल राहुल, आप भी होंगे हैरान

सैम कर्रन ने केएल राहुल को किया बोल्ड

googleNewsNext

लंदन, 9 सितंबर: भारत के साथ जारी टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के मध्यम गति के तेज गेंदबाज सैम कर्रन उभरते हुए स्टार के रूप में सामने आये हैं। कर्रन पूरी सीरीज में अपने हरफनमौला प्रदर्शन के कारण छाए हुए हैं। एक ओर कर्रन जहां 251 रन बना चुके हैं सीरीज के टॉप टेन बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं वहीं, दूसरी ओर 9 विकेट भी अब तक वे झटकने में कामयाब रहे हैं। लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट में भी दूसरे दिन शनिवार को कर्रन का जलवा दिखा।

टेस्ट सीरीज में स्विंग लेती गेंदों के सामने बुरी तरह फ्लॉप रहे केएल राहुल आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन भारत की पहली पारी में ज्यादा आक्रामक खेलने की कोशिश करते नजर आए। इसी दौरान 37 रन बनाकर वे कर्रन की एक शानदार गेंद पर बोल्ड हो गये। कर्रन की ये गेंद बेहद सीधी थी लेकिन फिर बाहर की ओर निकलते हुए इसने ऑफ स्टंप का ऊपरी किनारा छू लिया। राहुल के पास कर्रन की इस गेंद का कोई जवाब नहीं था और वे 52 गेंदों पर 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे। देखिये ये वीडियो..


कर्रन की ये गेंद बहुत हद तक स्विंग के बादशाह पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम की याद दिलाती है। बहरहाल, राहुल के विकेट के बाद भारत की मुश्किलें बढ़ती ही चली गई और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उसने इंग्लैंड की ओर से बनाये गये 332 रनों के जवाब में पहली पारी में 174 रनों पर 6 विकेट गंवा दिये।

भारत की ओर से एकमात्र अच्छी पारी कप्तान विराट कोहली ही खेलते नजर आये लेकिन अपने 20वें अर्धशतक से ठीक पहले वे भी बेन स्टोक्स की गेंद पर स्लिप में एलेस्टेयर कुक को कैच थमा दिया। भारत की ओर से केएल राहुल के अलावा चेतेश्वर पुजारा भी 37 रन बनाकर आउट हुए। अजिंक्य रहाणे बिना खाता खोले और ऋषभ पंत 5 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले जोस बटलर ने अपना 10वां अर्धशतक जमाते हुए इंग्लैंड को संकट से निकाला। पहले दिन के स्कोर सात विकेट पर 198 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी की। 

आदिल रशीद (15) और बटलर स्कोर को 200 रन के पार ले गए । पहले घंटे में तेजी से 45 रन बने। जसप्रीत बुमराह ने रशीद को सातवें ओवर में पगबाधा आउट किया। इसके बाद बटलर और ब्रॉड ने भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशान किया। बटलर ने 84 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और आखिरी बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहला टेस्ट खेल रहे हनुमा विहारी 50 गेंदों पर 25 रन जबकि रवींद्र जडेजा 10 गेंदों पर 8 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Open in app