वनडे मैच में भारत को राहत, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन बोले-जोफ्रा आर्चर सीरीज से बाहर

India vs England: ईसीबी ने कहा, ‘उन्हें वनडे सीरीज के चयन के लिये अनफिट माना गया है जिसके मैच 23, 26 और 28 मार्च को खेले जायेंगे।’

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 21, 2021 6:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज से बाहर हो गए।इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो सकते हैं।इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने खुलासा किया कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की कोहनी की चोट बिगड़ती जा रही है।

India vs England: जोफ्रा आर्चर को चोट के कारण भारत के खिलाफ मंगलवार से पुणे में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए रविवार को इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने खुलासा किया कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की कोहनी की चोट बिगड़ती जा रही है। भारत के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज से बाहर हो गए। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो सकते हैं।

इस 25 वर्षीय के खिलाड़ी की दाहिनी कोहनी में पहले से ही दर्द था, जो अब बढ़ गया है। मोर्गन ने पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद कहा, ‘‘अभी यह (आर्चर का वनडे में खेलना) सुनिश्चित नहीं है। हमें उनकी स्थिति का आकलन करने के लिये कल तक इंतजार करना होगा। उनकी चोट लगातार बिगड़ती जा रही है और उसका उपचार करना जरूरी है। ’’

आईपीएल नौ अप्रैल से शुरू होगा और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले इस तेज गेंदबाज का टी20 टूर्नामेंट के शुरू में खेलना संदिग्ध है। मोर्गन ने कहा, ‘‘अमूमन तेज गेंदबाजों को चोट लगती रहती है, निश्चित तौर पर जोफ्रा की स्थिति अच्छी नहीं है और इसलिए मैं कह रहा हूं कि उसे निगरानी की जरूरत है। ’’

आर्चर कोहनी के दर्द के कारण ही चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे। इसके बाद उन्होंने टी20 श्रृंखला में वापसी की और चौथे मैच में 33 रन देकर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।  इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एक बयान के अनुसार ‘‘आर्चर चोट के प्रबंधन और कोहनी की चोट की जांच के लिये ब्रिटेन लौट रहे हैं।’’ 

ईसीबी ने कहा, ‘उन्हें वनडे सीरीज के चयन के लिये अनफिट माना गया है जिसके मैच 23, 26 और 28 मार्च को खेले जायेंगे।’ तीन अतिरिक्त खिलाड़ी - जेक बॉल, क्रिस जोर्डन और डेविड मलान - बतौर कवर टीम के साथ यात्रा करेंगे जो हाल में समाप्त हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का हिस्सा थे जिसमें भारत ने 3-2 से जीत हासिल की थी।

इंग्लैंड की वनडे टीम इस प्रकार है: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पार्किन्सन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले, मार्क वुड।

भारतीय टीम पुणे पहुंची

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की शृंखला के लिए यहां पहुंच गई जिसका पहला मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा. इंग्लैंड के भारत दौरे की यह अंतिम शृंखला होगी। चेन्नई और अहमदाबाद में खेली गई चार टेस्ट मैचों की शृंखला 3-1 से अपने नाम करने के बाद भारत ने शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच मैचों की टी-20 शृंखला 3-2 से जीती।

कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम शाम चार बजकर 45 मिनट पर अहमदाबाद से चार्टर्ड फ्लाइट से यहां पहुंची। कोहली के अलावा भारतीय टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं।

टॅग्स :जोफ्रा आर्चरइयोन मोर्गनभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या