IND vs BAN: डे नाइट टेस्ट में बांग्लादेश को टक्कर देंगे ये 11 खिलाड़ी, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराया था।

By सुमित राय | Published: November 22, 2019 06:22 AM2019-11-22T06:22:08+5:302019-11-22T06:22:08+5:30

India vs Bangladesh: India's and Bangladesh predicted XI for day-night Test match | IND vs BAN: डे नाइट टेस्ट में बांग्लादेश को टक्कर देंगे ये 11 खिलाड़ी, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार को दोपहर एक बजे से खेला जाएगा।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम कोलकाता के ईडेन गार्डन्स मैदान पर अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी।बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए भी यह मैच पहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा।टीम इंडिया ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराया था।

भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडेन गार्डन्स मैदान पर अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी, जो पिंक बॉल से खेला जाएगा। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए भी यह मैच पहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा, जिसकी शुरुआत दोपहर एक बजे से होगी।

टीम इंडिया ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराया था। इसके बाद ऐतिहासिक टेस्ट में विराट कोहली की टीम का पलड़ा निश्चित तौर पर भारी रहेगा, लेकिन फिर भी भारतीय टीम बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेगी।

पहले टेस्ट मैच के मुकाबले इस मैच में परिस्थितियां अलग होंगी, गेंद अलग होगी और पिच भी अधिक चुनौतीपूर्ण होगी, लेकिन मेजबान टीम के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि गुलाबी गेंद के रिकॉर्ड को देखते हुए कुलदीप यादव के रूप में कलाई के स्पिनर को जगह मिल सकती है। अश्विन की जगह कुलदीप यादव को अंतिम ग्यारह में शामिल किया जा सकता है।

पहले मैच में हार का सामना करने वाली बांग्लादेशी टीम तीन गेंदबाजों के साथ उतर सकती है, क्योंकि मैच के कंडीशन तेज गेंदबाजी के लिए बेहतर होंगे। इसके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान और अल-अमीन हुसैन अंतिम ग्यारह का हिस्सा हो सकते हैं।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

बांग्लादेश टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन : मोमिनुल हक (कप्तान), शादमान इस्लाम, इमरुल कयेस, मुशफिकुर रहीम, लिट्टन दास (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, मोहम्मद मिथुन, मेंहदी हसन मिराज, मुस्ताफिजुर रहमान, अबु जायेद और अल-अमीन हुसैन।

Open in app