IND vs BAN: इंंदौर में ही रुकेगी डे-नाइट टेस्ट की तैयारी में जुटी टीम इंडिया, बांग्लादेश भी कर रहा फॉलो

गुलाबी गेंद से खेलने वाले बल्लेबाजों के मुताबिक शाम के समय स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण होती है। अगले दो दिन भारतीय टीम का ध्यान ‘शाम’ के समय अभ्यास करने पर होगा।

By भाषा | Published: November 17, 2019 09:40 AM2019-11-17T09:40:35+5:302019-11-17T09:40:35+5:30

India vs Bangladesh: Indian Cricket Team To Stay In Indore To Prepare For Day-Night Test | IND vs BAN: इंंदौर में ही रुकेगी डे-नाइट टेस्ट की तैयारी में जुटी टीम इंडिया, बांग्लादेश भी कर रहा फॉलो

IND vs BAN: इंंदौर में ही रुकेगी डे-नाइट टेस्ट की तैयारी में जुटी टीम इंडिया, बांग्लादेश भी कर रहा फॉलो

googleNewsNext

भारतीय टीम ने कोलकाता में 22 नवंबर से खेले जाने वाले दिन-रात्रि मैच की तैयारी के लिए इंदौर में रूकने का फैसला किया है जहां टीम रविवार को शाम के समय अभ्यास करेगी। बांग्लादेश की टीम ने भी भारतीय टीम की तरह यहां रुकने का फैसला किया है ताकि पहले टेस्ट के जल्दी खत्म होने से बचे समय का सही उपयोग कर सके। यह पता चला है कि अगले दो दिन भारतीय टीम का ध्यान ‘शाम’ के समय अभ्यास करने पर होगा।

गुलाबी गेंद से खेलने वाले बल्लेबाजों के मुताबिक शाम के समय स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण होती है। टीम से जुड़े एक करीबी सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर  कहा, ‘‘हम शाम के समय अभ्यास करने पर ध्यान देंगे क्योंकि हमें यह नहीं पता की शाम में गेंद कैसा बर्ताव करेगी।’’

चेतेश्वर पुजारा सहित दलीप ट्राफी में गुलाबी गेंद से खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने कहा है कि गोधूलि के समय गुलाबी गेंद को देखना मुश्किल होता है क्योंकि आकाश के लाल रंग के कारण गेंद नारंगी रंग की तरह दिखने लगती है। खिलाड़ी काले रंग की साइटस्क्रीन के सामने अभ्यास करेंगे। दोनों टीमें 19 नवंबर को कोलकाता रवाना होंगी।

Open in app