Women's T20 World Cup: भारत का मुकाबला बांग्लादेश से आज, जानिए हालिया भिड़ंत में कौन सी टीम पड़ी है भारी

India vs Bangladesh: पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराने वाली भारतीय टीम वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 24, 2020 10:09 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने अपने पहले मैच में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को दी थी मातवीमेंस टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में भारत का सामना बांग्लादेश से होगा

भारतीय महिला टीम आईसीसी वीमेंस टी20 में सोमवार को अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी। अपने पहले मैच में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से मात देने वाली भारतीय टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। 

ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ भी वह जीत की प्रबल दावेदार होगी। लेकिन वह बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकती है, क्योंकि इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले कुछ मुकाबलों में बांग्लादेश ने भारत को कड़ी टक्कर दी है।

भारत vs बांग्लादेश का हालिया मैचों का रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच हुए पिछले पांच टी20 मैचों में भारत ने 3 और बांग्लादेश ने 2 मैच जीते हैं। लेकिन बांग्लादेश ने 2018 एशिया टी20 मैच में भारत को लगातार दो बार हराया था। 

भारत vs बांग्लादेश: किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी बैटिंग में सुधार करना होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह 132 रन ही बना सकी थी। टीम इंडिया को युवा खिलाड़ियों जेमिमा रोड्रिग्ज और शेफाली वर्मा से उम्मीदें होंगी। शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 15 गेंदों में 29 रन की तेज पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं चल पाईं हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना से इस मैच में दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वहीं पिछले मैच में 49 रन की शानदार पारी खेलने वाली दीप्ति शर्मा से भी इस मैच में भी कमाल की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट लेने वाली पूनम यादव और पेसर शिखा पांडेय से फिर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत:हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, पूनम यादव, राधा यादव, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, अरूंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर में से।

बांग्लादेश: सलमा खातुन (कप्तान), रूमाना अहमद, आयशा रहमान, फहीमा खातुन, फरगना हक, जहानारा आलम, ख़दीजा तुल कुबरा, सोभना मोस्तरी, मुर्शीदा खातुन, नाहिदा अख्तर, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर), पन्ना घोष, रितु मोनी, संजीदा इस्लाम, शमीमा सुल्ताना में से।

भारत और बांग्लादेश के बीच मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद चार बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। 

टॅग्स :आईसीसी महिला टी20 विश्व कपभारत vs बांग्लादेशहरमनप्रीत कौरस्मृति मंधानापूनम यादव

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या