IND vs BAN, 2nd Test: इशांत शर्मा बने 'पिंक बॉल' से विकेट झटकने वाले पहले भारतीय

IND vs BAN, 2nd Test: इशांत शर्मा ने बांग्लादेश की पारी के 6.3 ओवर में इमरूल कायस (4) को पगबाधा आउट किया। इसी के साथ इशांत पिंक बॉल से विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय बन गए।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 22, 2019 02:13 PM2019-11-22T14:13:01+5:302019-11-22T14:33:49+5:30

India vs Bangladesh, 2nd Test: Ishant Sharma first indian to take a wicket with pink ball | IND vs BAN, 2nd Test: इशांत शर्मा बने 'पिंक बॉल' से विकेट झटकने वाले पहले भारतीय

IND vs BAN, 2nd Test: इशांत शर्मा बने 'पिंक बॉल' से विकेट झटकने वाले पहले भारतीय

googleNewsNext

भारत 22 नवंबर से कोलकाता में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रहा है। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, जिसके कुछ देर बाद ही तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा लिया। इशांत पिंक बॉल के साथ गेंदबाजी करने वाले पहले भारतीय भी हैं।

इशांत शर्मा ने बांग्लादेश की पारी के 6.3 ओवर में इमरूल कायस (4) को पगबाधा आउट किया। इसी के साथ इशांत पिंक बॉल से विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय बन गए।

पहला शिकार करने वाले भारतीय:

लाल गेंद से विकेट झटकने वाला पहला भारतीय: मोहम्मद निसार

सफेद गेंद से विकेट झटकने वाला पहला भारतीय: एकनाथ सोल्कर

गुलाबी गेंद से विकेट झटकने वाला पहला भारतीय: इशांत शर्मा

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने भारत के साथ शुक्रवार से शुरू हुए पहले ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दो मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। उसने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से जीत हासिल की थी। यह दोनों टीमों का पहला दिन-रात का टेस्ट है। भारत ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि बांग्लादेश ने दो बदलाव किए हैं।

Open in app