IND vs BAN: कोलकाता टेस्ट में 'सोने के सिक्के' से होगा टॉस, लंच में होंगे 50 पकवान

इस मैच के दौरान टॉस सोने के सिक्के से किया जाएगा, जबकि सिल्वर कॉइन मेहमान टीम को भेंट किया जाएगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 06, 2019 4:03 PM

Open in App

भारत-बांग्लादेश के बीच 22-26 नवंबर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को न्यौता भेजा, जिसे पड़ोसी मुल्क की प्रधानमंत्री द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। अब शेख हसीना के भव्य स्वागत की तैयारियों में बंगाल क्रिकेट बोर्ड जुट चुका है।

इस मैच के दौरान टॉस सोने के सिक्के से किया जाएगा, जबकि सिल्वर कॉइन मेहमान टीम को भेंट किया जाएगा। इतना ही नहीं शेख हसीना के स्वागत में 50 तरह के पकवान बनाए जाएंगे, जिनमें हिल्सा मछली, पाब्डा, भेटकी, दाब चिंग्री मुख्य रूप से शामिल हैं।

इस मुकाबले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया गया है। कैब ने टिकटों की दर प्रतिदिन 50 रुपये से रखी है ताकि 68000 की क्षमता वाले ईडन गार्डन में बड़ी तादाद में दर्शक आएं। 

बांग्लादेश ने भारत को दिल्ली में 3 नवंबर को खेले गए पहले टी20 मैच में 7 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 से लीड बना ली। ये टीम इंडिया की इस फॉर्मेट में बांग्लादेश के हाथों पहली हार रही।

अब 7 नवंबर को राजकोट में दूसरा और 10 नवंबर को नागपुर में तीसरा टी20 मैच खेला जाना है। इसके बाद 14 नवंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमबीसीसीआईसौरव गांगुलीआईसीसीकोलकाता

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या