india vs australia: पहले टेस्ट में विराट हुए थे रन आउट, कैसा था कोहली का रिएक्शन, रहाणे ने किया खुलासा, देखें वीडियो...

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी स्वदेश रवाना होने से पहले रहाणे से बेखौफ खेलने का आग्रह किया। रहाणे ने कहा कि विराट ने जाने से पहले हमसे बात की थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 25, 2020 6:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देरहाणे ने कहा कि एडीलेड में तीसरे दिन एक घंटे के खराब खेल से उनकी टीम खराब नहीं हो जाती।शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने जा रहे हैं।रहाणे ने कहा कि वह मयंक अग्रवाल पर कोई दबाव नहीं बनाना चाहते।

मेलबर्नः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट कल से शुरू हो रहा है। भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शुक्रवार को कहा कि पहले टेस्ट में विराट कोहली रन आउट हो गए थे। 

रहाणे ने खुलासा किया कि मैंने भारतीय कप्तान से माफी मांग ली थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में उनकी गलती से रन आउट हो गए थे। कोहली उस समय 74 रन पर खेल रहे थे जब रहाणे ने रन लेने के लिये बुलाकर उन्हें वापिस भेज दिया। उस समय तक देर हो चुकी थी और कोहली रन आउट हो गए।

रहाणे ने दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा ,‘‘उस दिन के खेल के बाद मैंने कोहली से माफी मांगी लेकिन उसने इसका बुरा नहीं माना था।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हम दोनों समझते थे कि उस समय क्या हालात थे। क्रिकेट में यह सब होता रहता है। उसे भुलाकर आगे बढ़ना जरूरी है।’’

कार्यवाहक कप्तान रहाणे ने स्वीकार किया कि उस रन आउट के बाद आस्ट्रेलिया ने लय बना ली और ढाई दिन के भीतर मैच जीत लिया । उन्होंने कहा ,‘‘ वह कठिन था । हम उस समय तक अच्छा खेल रहे थे और हमारी साझेदारी भी अच्छी थी । उस रन आउट के बाद आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी हो गया।’’

ऑस्ट्रेलिया दिमागी खेल खेलता रहे, हमारा फोकस अपनी टीम पर : रहाणे

रहाणे ने कहा कि ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट शुरू होने से पहले आस्ट्रेलिया भले ही ‘मानसिक खेल’ खेलता रहे लेकिन उनका फोकस अपनी टीम पर रहेगा। आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने गुरुवार को कहा कि भारतीय टीम दबाव में रहेगी तो उन्हें खुशी होगी। उन्होंने यह भी कहा था कि विराट कोहली की गैर मौजूदगी में कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे पर वे अतिरिक्त दबाव बनाने की कोशिश करेंगे।

आस्ट्रेलिया दिमागी खेल खेलने में माहिर है। उन्हें खेलने दीजिये। हम अपने खेल पर फोकस करेंगे। हम अपने खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करेंगे। उन्होंने कहा ,‘‘ भारत की कप्तानी करना मेरे लिये फख्र की बात है । यह शानदार मौका है और जिम्मेदारी भी लेकिन मैं कोई दबाव नहीं लेना चाहता।’’

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमवायरल वीडियोअजिंक्य रहाणेशुभमन गिलरवि शास्त्री

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या