Ind Vs Aus: मयंक अग्रवाल ने डेब्यू टेस्ट में किया खास कमाल, केवल एक भारतीय बल्लेबाज कर सका है ऐसा

मेलबर्न टेस्ट में भारत जीत के करीब है। भारत से मिले 399 रनों के लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया ने 258 रनों पर 8 विकेट गंवा दिये हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 29, 2018 03:04 PM2018-12-29T15:04:10+5:302018-12-29T15:04:10+5:30

india vs australia mayank agarwal equals hardik pandya record of most 3 sixes in debut test | Ind Vs Aus: मयंक अग्रवाल ने डेब्यू टेस्ट में किया खास कमाल, केवल एक भारतीय बल्लेबाज कर सका है ऐसा

मयंक अग्रवाल (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsमयंक अग्रवाल अपने डेब्यू टेस्ट में ध्यान आकर्षित करने में रहे कामयाबमयंक ने दोनों पारियों में दिखाया 'दम', लगाये तीन छक्के भी

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट से इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले सलामी भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मयंक ने इस मैच में कोई शतक तो नहीं जड़ा लेकिन दोनों पारियों में विकेट पर रूकने की उनकी क्षमता ने सभी को प्रभावित किया।

मयंक ने मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में 161 गेंदों पर 76 रन और फिर दूसरी पारी में जब भारतीय शीर्ष क्रम फ्लॉप साबित हो रहा था, तब भी 102 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को चुनौती दी। मयंक का ये पहला इंटरनेशनल टेस्ट है और बतौर सलामी बल्लेबाज वह काफी सफल भी साबित हुए हैं। मेलबर्न टेस्ट से पहले पर्थ और ऐडिलेड दोनों ही जगहों पर भारत को सलामी जोड़ी को लेकर काफी संघर्ष करना पड़ा था।

बहरहाल, मयंक ने दोनों ही पारियों में धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी दिखाते हुए एक ऐसे कारनामे की बराबरी कर ली जो अब से केवल एक भारतीय बल्लेबाज कर सका था। मयंक ने इस मैच में कुल तीन छक्के लगाये।

मयंक ने की हार्दिक पंड्या के रिकॉर्ड की बराबरी

मयंक अग्रवाल ने डेब्यू टेस्ट में दोनों पारियों को मिलाकर तीन छक्के लगाये। पहली पारी में मयंक ने एक और फिर दूसरी पारी में 2 छक्के लगाये। इसके साथ ही वे बतौर भारतीय डेब्यू टेस्ट में संयुक्त रूप से सर्वाधिक छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। मयंक अग्रवाल से पहले हार्दिक पंड्या ने टेस्ट डेब्यू करते हुए तीन छक्के जडे थे। 

पंड्या ने साल 2017 में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और तब उन्होंने पहली पारी में ही 3 छक्के जड़ दिये थे। पंड्या ने पहली पारी में 50 रन बनाये थे और फिर दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला सका।

गौरतलब है कि मेलबर्न टेस्ट में भारत जीत के करीब है। भारत से मिले 399 रनों के लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 258 रनों पर 8 विकेट गंवा दिये हैं और उसे जीत के लिए अभी 141 रनों की जरूरत है।

Open in app