IND vs AUS: केएल राहुल ने पलक झपकते ही बिखेरीं फिंच की गिल्लियां, फैंस ने की धोनी से तुलना, देखें वीडियो

KL Rahul: राजकोट वनडे में 80 रन की जोरदार पारी खेलने वाले केएल राहुल ने विकेटों के पीछे भी कमाल दिखाते हुए किया फिंच को स्टम्प

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 18, 2020 2:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेएल राहुल ने फिंच के खिलाफ बेहद फुर्ती से की स्टम्पिंगराहुल ने बैटिंग में भी दिखाया कमाल, 52 गेंदों में 80 रन की जोरदार पारी

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को राजकोट वनडे में उनकी 52 गेंदों में 80 रन की तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ मैच चुना गया। राहुल की पारी की मदद से भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 340 रन बनाते हुए 36 रन से शानदार जीत हासिल की।

लेकिन इस मैच में राहुल ने न केवल बल्ले बल्कि विकेटकीपिंग में भी कमाल दिखाया। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी निभा रहे राहुल ने अपनी छाप छोड़ी और बिजली की फुर्ती से की गई स्टम्पिंग से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को पविलियन लौटा दिया। 

केएल राहुल ने फिंच को शानदार स्टम्पिंग से चौंकाया

ये वाकया ऑस्ट्रेलियाई पारी के 15वें ओवर की पहली गेंद पर हुआ जब फिंच ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद की टर्न से वह चूक गए और विकेट के पीछे मौजूद केएल राहुल ने तुरंत हरकत में आते हुए फिंच की गल्लियां बिखेर दीं। 

राहुल की तेजी से की गई स्टम्पिंग से फिंच समय पर क्रीज के अंदर नहीं आ पाए और थर्ड अंपायर ने काफी विचार करने के बाद फिंच को आउट दे दिया। 

फैंस ने की केएल राहुल की धोनी से तुलना

राहुल की इस शानदार स्टम्पिंग के बाद सोशल मीडिया में फैंस ने जमकर कमेंट किए और कहा कि राहुल धोनी की जगह लेने के लिए आदर्श विकल्प हो सकते हैं। 

 

अपनी विकेटकीपिंग के बारे में पूछे जाने पर मैच के बाद राहुल ने कहा, 'कुलदीप ने मुझसे कहा कि मेरी कीपिंग भी अच्छी थी। मैं कीपिंग करते हुए बड़ा हुआ हूं लेकिन मैंने अपनी प्रथम श्रेणी टीम के लिए ये ज्यादा नहीं किया है, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में मैंने कर्नाटक के लिए इसे किया है, इसलिए मैं विकेटकीपिंग में अच्छे टच में रहा हूं, तो उम्मीद है कि मैं अपने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को खुश रख सकूं।' 

केएल राहुल ने महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से तुलना किए जाने पर प्रसन्नता जताई, जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में विकेटकीपिंग भी की थी। 

टॅग्स :केएल राहुलभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या