IND vs AUS: मोहाली वनडे की टक्कर आज, ऑस्ट्रेलिया का ये 'रिकॉर्ड' बढ़ा रहा है भारत की 'टेंशन'

India vs Australia, 4th ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मोहाली में खेला जाएगा, भारत की नजरें सीरीज जीत पर, लेकिन ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड बढ़ा रहा है टेंशन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 10, 2019 12:39 PM2019-03-10T12:39:12+5:302019-03-10T12:47:21+5:30

India vs Australia, 4th ODI Preview: Australia have won five out of six ODI matches in Mohali | IND vs AUS: मोहाली वनडे की टक्कर आज, ऑस्ट्रेलिया का ये 'रिकॉर्ड' बढ़ा रहा है भारत की 'टेंशन'

मोहाली में ऑस्ट्रेलिया ने छह में से पांच वनडे जीते हैं (AFP)

googleNewsNext

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पांच वनडे मैचों की सीरीज में रविवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम इस सीरीज में अब तक 2-1 से आगे है और इस मैच में जीत हासिल करते हुए उसकी नजरें सीरीज पर कब्जा जमाने पर होंगी। 

टीम इंडिया को हालांकि रांची में खेले गए तीसरे वनडे में 32 रन से हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया से जीत के लिए मिले 314 रन के लक्ष्य के सामने इस मैच में टीम इंडिया विराट कोहली के 41वें शतक के बावजूद 281 रन पर सिमट गई थी। 

मोहाली में बेहतरीन रहा है ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

मोहाली में अगर ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो टीम इंडिया के लिए कोई अच्छी स्थिति नहीं नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए अपने छह में से पांच मैच जीते हैं। 1997 के बाद से तो उसने यहां खेले अपने चारों वनडे मैच जीते हैं।

कोहली के पास एक और रिकॉर्ड बनाने का मौका

इस वनडे सीरीज में लगातार दो शतक जड़ चुके विराट कोहली के अगर इस मैच में भी शतक जड़ते हैं तो वह दो अलग अवसरों पर तीन लगातार वनडे पारियों में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

टीम इंडिया में हो सकते हैं तीन बदलाव

टीम इंडिया इस मैच में अपने प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव कर सकती है। एमएस धोनी की जगह ऋषभ पंत का खेलना तय है। साथ ही इस वनडे सीरीज में पहली बार केएल राहुल और भुवनेश्वर कुमार को मौका मिल सकता है।  

Open in app