IND vs AUS, 3rd Test: रवींद्र जडेजा देश के लिए उठा सकते हैं जोखिम, पांचवें दिन इंजेक्शन लगवाकर मैदान पर उतरेंगे!

पहली पारी में नाबाद 28 रन बनाकर टीम के लिए शानदार योगदान दिया। सिडनी टेस्ट में अगर जरूरत पड़ी तो वह दर्द निवारक इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 10, 2021 4:02 PM

Open in App
ठळक मुद्देसिडनी में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हुए रवींद्र जडेजा।रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर।सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन इंजेक्शन लेकर मैदान पर उतर सकते हैं जडेजा।

India vs Australia, 3rd Test: भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चोटिल हो गए। भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद उनके बाएं हाथ के दस्ताने पर लगी थी, जिसके बाद उन्हें चिकित्सा मदद लेनी पड़ी। चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके।

रवींद्र जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर

ये खिलाड़ी अंगूठे में फ्रैक्चर और ‘डिस्लोकेशन’ का सामना कर रहा है। टीम इंडिया के पास मैच के आखिरी दिन 8 विकेट शेष हैं और मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। इस बीच खबर आ रही है कि रवींद्र जडेजा भारत को हार से बचाने के लिए खुद जोखिम उठा सकते हैं। 

रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट से बाहर

रवींद्र जडेजा को चोट से उबरने में 6 हफ्तों का समय लगेगा। इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की इस श्रृंखला की शुरुआत पांच फरवरी से चेन्नई में होगी। पहला और दूसरा टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा। रवींद्र जडेजा भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी शृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो चुके हैं, लेकिन सिडनी टेस्ट में जरूरत पड़ने पर वह दर्द निवारक इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं।

रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गये हैं। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में चार से छह सप्ताह की आवश्यकता होगी। टेस्ट बचाने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो वह इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे।" 

रवींद्र जडेजा भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में 1 शतक और 15 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

ऋषभ पंत बैटिंग के लिए फिट, भारत को राहत

मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गए थे। पैट कमिंस की गेंद उनकी कोहनी पर लगी थी, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया था। हालांकि कोहनी में चोट का सामना करने वाले ऋषभ पंत दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमस्टीव स्मिथमार्नस लाबुशेनरवींंद्र जडेजाजसप्रीत बुमराह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या