बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट की जगह में बदलाव, धर्मशाला नहीं अब यहां खेला जाएगा मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट अब हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में नहीं खेला जाएगा। बीसीसीआई ने मैच के स्थान को लेकर बदलाव किया है।

By विनीत कुमार | Published: February 13, 2023 11:04 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट अब इंदौर में होगा।यह मैच पहले धर्मशाला में खेला जाना था, आउटफील्ड से जुड़ी समस्याओं के कारण बदली गई जगह।इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 1 से 5 मार्च के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 1 से 5 मार्च के बीच खेला जाएगा। इससे पहले इसे धर्मशाला में खेला जाना था। हालांकि बीसीसीआई ने आउटफील्ड से जुड़ी दिक्कतों की वजह से इसे धर्मशाला से स्थानांतरित करने का फैसला किया।

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट जो 1 से 5 मार्च तक एचपीसीए स्टेडियम, धर्मशाला में होने वाला था, वो अब होल्कर स्टेडियम, इंदौर में स्थानांतरित कर दिया गया है।'

बयान में आगे कहा गया है कि क्षेत्र (धर्मशाला) में कठोर सर्दियों की स्थिति के कारण आउटफील्ड में पर्याप्त घास की कमी है और इसे पूरी तरह से विकसित होने के लिए कुछ और समय चाहिए।

धर्मशाला में खेला गया है अब तक बस एक टेस्ट मैच

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने 2022 में श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज के मैच बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी नहीं की है। यहां एकमात्र टेस्ट मैच साल 2017 में खेला गया था। यह मैच भी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का था, जिसे भारत ने 8 विकेट से जीता था।

दूसरी ओर इंदौर होल्कर स्टेडियम ने बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी की थी। यहां हाल ही में मध्य प्रदेश और बंगाल के बीच रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच का आयोजिन किया गया था। इस मैच में शुरुआत में तेज गेंदबाजों को थोड़ी घास होने से फायदा मिला था, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, स्पिनर हावी नजर आए।

बताते चलें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीत लिया है। यह मुकबला नागपुर में खेला गया था। 17 फरवरी से शुरू होने वाला दूसरा टेस्ट दिल्ली में खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमों को एक बड़ा ब्रेक मिलने वाला है। तीसरा टेस्ट 1 मार्च से शुरू होगा। इसके बाद सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट अहमदाबाद में 9 मार्च से खेला जाएगा।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाइंदौरटेस्ट क्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या