IND vs AUS, 2nd ODI: स्टीव स्मिथ का भारत के खिलाफ 5वां शतक, टीम इंडिया को 390 रन का टारगेट

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए रविवार को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में चार विकेट पर 389 रन बनाए...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 29, 2020 12:51 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में दूसरा वनडे मैच।स्टीव स्मिथ ने खेली शतकीय पारी।ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर बनाए 389 रन।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सिडनी में 29 सितंबर को निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 389 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की इस सीरीज में पहले ही 1-0 से लीड बना रखी है। ऐसे में भारत को हर हाल में ये मुकाबला बचाना होगा।

सलामी बल्लेबाजों ने दिलाई मजबूत शुरुआत

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही। सलामी जोड़ी के रूप में डेविड वॉर्नर और कप्तान आरोन फिंच ने शुरुआती विकेट के लिए 22.5 ओवर में 142 रन जुटाए। फिंच 60, जबकि वॉर्नर 83 रन बनाकर आउट हुए।

स्टीव स्मिथ ने जड़ा शतक

यहां से स्टीव स्मिथ ने मार्नस लैबुशेन के साथ तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया के 300 के करीब ला दिया। स्मिथ ने 62 गेंदों में शतक पूरा किया। स्मिथ ने 64 गेंदों में 14 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 104 रन बनाए।

भारत के सिर्फ तीन गेंदबाज ही रहे सफल

इसके बाद लैबुशेन (70) और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 63) ने अपने अर्धशतक पूरे किए और ऑस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को 1-1 विकेट हाथ लगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव

ऑस्ट्रेलियाई टीम में चोटिल मार्कस स्टोइनिस की जगह मोइजेस हेनरिक्स को शामिल किया गया। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमएरॉन फिंचविराट कोहलीस्टीव स्मिथ

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या