IND vs AUS, 3rd Test: भारतीय टीम को बड़ा झटका, ऋषभ पंत के बाद अब रविंद्र जडेजा भी चोटिल होकर पहुंचे अस्पताल

IND vs AUS 3rd Test Day 3 Highlights: ऑस्ट्रेलियी के खिलाफ पहली पारी में सिर्फ 244 रन बनाने वाली भारतीय टीम के दो खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। इन दोनों के चोटिल होने से टीम की परेशानियां बढ़ गई है।

By अमित कुमार | Published: January 9, 2021 12:51 PM2021-01-09T12:51:38+5:302021-01-09T12:53:35+5:30

India vs Australia 2021 Ravindra Jadeja Suffers Injury Blow by Mitchell Starc Bouncer in Sydney | IND vs AUS, 3rd Test: भारतीय टीम को बड़ा झटका, ऋषभ पंत के बाद अब रविंद्र जडेजा भी चोटिल होकर पहुंचे अस्पताल

बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए रविंद्र जडेजा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsसिडनी टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। 338 के जवाब में भारतीय खिलाड़ी पहली पारी में सिर्फ 244 रन ही बना सकी।तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर 103 रन बना लिए हैं। वहीं भारत पर उसकी कुल बढ़त 197 रनों की हो गई है।

India vs Australia 3rd Test Day 3, Highlights Sydney: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ी के लिए कुछ अच्छा नहीं रहा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 197 रनों की बढ़त बना दिया। मैच के दौरान ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा की चोटों ने भी टीम की परेशानी को बढ़ा दिया है। 

रविंद्र जडेजा को बाएं अंगूठे में चोट लग गई है और तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उनका गेंदबाजी कर पाना संभव नहीं था। जडेजा के अंगूठे का स्कैन कराया जायेगा । उन्हें मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद दस्ताने पर लगी जिसके कारण तुरंत उपचार कराना पड़ा। बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि रविंद्र जडेजा को बाएं अंगूठे में चोट लगी। उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया। 

दर्द से कराहते दिखे रविंद्र जडेजा

दूसरी पारी के लिये टीम के मैदान पर उतरने पर भी वह दर्द से कराहते दिखे। उनका अंगूठा सूज गया था और फिजियो ने उस पर पट्टी बांध दी थी। उन्होंने कुछ गेंद डाली लेकिन फिर आगे गेंदबाजी नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की एक तेज शॉर्ट पिच गेंद को जडेजा ने रोकने की कोशिश की. लेकिन गेंद में उछाल ज्यादा था, जिसके कारण उनके बाएं हाथ के अंगूठे में लग गई। 

ऋषभ पंत को भी लगी है चोट

इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कोहनी में चोट लग गई जिसकी वजह से वह तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। आईसीसी नियमों के तहत रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने उनकी जगह ली । पंत को स्कैन के लिये ले जाया गया । पंत को पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद पर पूल शॉट खेलते समय चोट लगी। वह पट्टी बांधकर दोबारा मैदान पर लौटे लेकिन उस तेजी से रन नहीं बना सके। जोश हेजलवुड की गेंद पर वह विकेट के पीछे कैच देकर लौटे । 
 

Open in app