IND vs AUS, 1st T20: टीम इंडिया उतार सकती है ये 11 खिलाड़ी, इस युवा खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका

India predicted playing XI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारतीय टीम एक युवा खिलाड़ी को दे सकती है डेब्यू का मौका, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 23, 2019 12:35 PM

Open in App

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 24 फरवरी से 13 मार्च तक दो टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज में आमने-सामने होने को तैयार हैं। भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिर्फ टी20 सीरीज को छोड़कर कंगारुओं को टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में मात दी हैं। ऐसे में उसके पास दो मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को मात देने का मौका होगा। 

इन दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज से वापसी को तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी तैयारियों को परखने का आखिरी मौका होगा।

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में अपनी प्लेइंग इलेवन में अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों को उतारना चाहेगी। इस मैच में ओपनिंग की भूमिका रोहित शर्मा और शिखर धवन निभाएंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली खेलेंगे। 

मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत, एमएस धोनी, विजय शंकर उतरेंगे। वहीं ऑलराउंडर की भूमिका में हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या नजर आएंगे। वहीं तेज गेंदबाजों की भूमिका जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और उमेश यादव निभाएंगे। वहीं स्पिन की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल और मयंक मार्कंडे को मौका मिल सकता है। इस मैच से मयंक मार्कंडे को टी20 डेब्यू का मौका मिल सकता है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए कुल 19 टी20 मैचों में से भारत ने 11 जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 6 मैच जीते हैं, दो मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला।    

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, विजय शंकर, क्रुणाल पंड्या, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मयंक मार्कंडे।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियामयंक मार्कंडेविराट कोहलीकेएल राहुलरोहित शर्माशिखर धवन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या