India vs Australia, 1st ODI: श्रेयस वनडे टीम में नहीं, कप्तान पंड्या ने कहा- विश्वकप की तैयारियों पर असर पड़ेगा, हमें समाधान ढूंढना होगा

India vs Australia, 1st ODI: श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीराज से बाहर हो गए हैं और वह कब तक वापसी कर पाएंगे इसकी कोई निश्चित समय सीमा भी नहीं है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 16, 2023 07:20 PM2023-03-16T19:20:02+5:302023-03-16T19:53:05+5:30

India vs Australia, 1st ODI Captain Hardik Pandya said Shreyas Iyer not in ODI team World Cup preparations affected we have find solution | India vs Australia, 1st ODI: श्रेयस वनडे टीम में नहीं, कप्तान पंड्या ने कहा- विश्वकप की तैयारियों पर असर पड़ेगा, हमें समाधान ढूंढना होगा

जस्सी (बुमराह) पिछले कुछ समय से टीम के साथ नहीं है।

googleNewsNext
Highlightsइंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मैचों से भी बाहर रहने की संभावना है।जल्दी वापसी नहीं कर पाते हैं तो हमें समाधान ढूंढना होगा।जस्सी (बुमराह) पिछले कुछ समय से टीम के साथ नहीं है।

India vs Australia, 1st ODI: भारत के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पंड्या ने गुरुवार को यहां कहा कि चोटिल श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति का भारत की इस साल के आखिर में होने वाले वनडे विश्वकप की तैयारियों पर असर पड़ेगा।

अय्यर पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीराज से बाहर हो गए हैं और वह कब तक वापसी कर पाएंगे इसकी कोई निश्चित समय सीमा भी नहीं है। उनका इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मैचों से भी बाहर रहने की संभावना है।

पंड्या ने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर उनकी वापसी की कोई समय सीमा तय नहीं है लेकिन हम अच्छे की उम्मीद कर रहे हैं। हम उनके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। ’’ उन्होंने कहा,‘‘उनकी (अय्यर) अनुपस्थिति का असर पड़ेगा और निश्चित तौर पर हमें उनकी कमी खलेगी लेकिन अगर वह जल्दी वापसी नहीं कर पाते हैं तो हमें समाधान ढूंढना होगा।

अगर वह टीम में होता है तो यह स्वागत योग्य है लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो अभी इस पर विचार करने के लिए काफी समय है कि हमें कैसे आगे बढ़ना है।’’ भारत के चोटिल खिलाड़ियों की सूची में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी शामिल है जिनकी हाल में न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी की गई थी। उनका लक्ष्य विश्वकप तक वापसी करना है।

पंड्या ने कहा,‘‘ ऐसी कोई दीर्घकालिक योजना नहीं है। जस्सी (बुमराह) पिछले कुछ समय से टीम के साथ नहीं है। हमारा गेंदबाजी समूह अच्छी भूमिका निभा रहा है। वे सभी अब अनुभवी हैं। जस्सी के होने से बड़ा अंतर पैदा होता है लेकिन ईमानदारी से कहूं हम इसको लेकर बहुत परेशान नहीं है क्योंकि जिन खिलाड़ियों ने जस्सी की भूमिका संभाली है मुझे पूरा विश्वास है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे ।’’

भारत पहले वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना खेलेगा जो पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं। पंड्या ने कहा कि उनकी अनुपस्थिति में इशान किशन और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे। उन्होंने कहा,‘‘इशान और शुभमन पारी की शुरुआत करेंगे। विकेट साल भर एक जैसा ही दिखता है। मैं यहां लगभग सात वर्षों से खेल रहा हूं। यह चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि विकेट से दोनों टीमों को समान अवसर मिलेंगे।’’ 

Open in app