भारत-श्रीलंका वनडे,टी-20 सीरीज पर मंडराए संकट के बादल, इस वजह से रद्द हो सकता है दौरा

India tour to Sri Lanka 2021: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ दिन पहले ही श्रीलंका दौरे की घोषणा की थी। लेकिन भारत की तरह श्रीलंका में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है।

By अमित कुमार | Published: May 12, 2021 4:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत से पहले श्रीलंका बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलेगी।इस सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान कर दिया गया है।भारतीय टीम पांच जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और फिर इसके बाद एक सप्ताह तक क्वारंटीन में रहेगी।

India tour to Sri Lanka 2021: इस साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम का चयन अभी होना है। इस दौरे पर टीम के सीनियर खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे। लेकिन श्रीलंका दौरे से पहले एक ऐसी रिपोर्ट आई है जिसने सभी की चिंताएं बढ़ा दी है। श्रीलंका में कोरोना वायरस के केसेज में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। अगर हालत ऐसे रहे तो इस दौरे को रद्द किया जा सकता है। 

दरअसल, श्रीलंका में मंगलवार को ही 2,568 केस सामने आए हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2568 नए केस में 38 केस विदेश से आए हैं। 10 मई को ही देश में कोरोना के 2,624 जबकि 2,672 नए केस सामने आए थे। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज कुसाल परेरा को बांग्लोदश के खिलाफ इस महीने वाली श्रृंखला के लिये बुधवार को श्रीलंका की एकदिवसीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया जबकि कुसाल मेंडिस उनके साथ उपकप्तान होंगे। 

परेरा ने श्रीलंका की तरफ से 101 वनडे, 22 टेस्ट और 47 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्हें दिमुथ करुणारत्ने की जगह कप्तान बनाया गया है। करुणारत्ने के अलावा सीनियर आलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज लाहिरू तिरिमाने और विकेटकीपर दिनेश चंदीमल को टीम से बाहर कर दिया गया है। टीम में कई नये चेहरे शामिल किये गये हैं। टीम 16 मई को बांग्लादेश रवाना होगी तथा ढाका में 23, 25 और 28 मई को तीन वनडे खेलेगी। 

टीम इस प्रकार है: कुसाल परेरा (कप्तान), कुसाल मेंडिस, दनुष्का गुणातिलक, धनंजय डिसिल्वा, पथुम निसांका, दासुन शनाका, एशेन बंडारा, वानिन्दु हसरंगा, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, निरोशन डिकवेला, दुष्मंता चमीरा, रमेश मेंडिस, असिता फर्नांडो, लक्षण संदाकन, चामिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, और शिरन फर्नांडो। भाषा पंत सुधीर सुधीर 

टॅग्स :शिखर धवनश्रेयस अय्यरहार्दिक पंड्याभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या